श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में उपायुक्त कार्यालय के बाहर शनिवार को आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में ट्रैफिक पुलिस के एक कर्मी और एक स्थानीय पत्रकार सहित 14 लोग घायल हो गए. जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पांच अगस्त को रद्द करने के बाद यह दूसरा ग्रेनेड हमला है.

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग में कड़ी सुरक्षा वाले डीसी कार्यालय परिसर के बाहर सुरक्षा गश्ती दल पर सुबह करीब 11 बजे ग्रेनेड फेंका गया. उन्होंने बताया कि ग्रेनेड का निशाना चूक जाने के कारण वह सड़क के पास ही फट गया, जिससे ट्रैफिक पुलिस का एक कर्मी और एक स्थानीय पत्रकार सहित 14 लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से 13 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. एक व्यक्ति अब भी अस्पताल में भर्ती है, लेकिन उसकी हालत अब स्थिर है.

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में आतंकी हमला, डिप्टी कमिश्नर के ऑफिस के बाहर फेंका ग्रेनेड, 8 घायल

सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की
हमले के बाद इलाके में तनाव उत्पन्न हो गया है. अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमले में शामिल आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है. अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. श्रीनगर के नवा कदल इलाके में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किए गए सीआरपीएफ की 38वीं बटालियन के कर्मियों पर भी आतंकवादियों ने 28 सितम्बर को ग्रेनेड हमला किया था. हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था. (इनपुट भाषा)