श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर की राजधानी श्रीनगर के हजरतबल इलाके में स्थित कश्मीर विश्वविद्यालय के निकट मंगलवार को संदिग्ध आतंकियों ने एक ग्रेनेड फेंका. इस हमले में कई लोग घायल हो गए. वहीं,  पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में मंगलवार को एक और आतंकवादी मारा गया. इसके साथ ही इस मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड मंगलवार को दोपहर विश्वविद्यालय के सर सैयद द्वार के निकट फेंका गया था. इस घटना के बारे में अभी और जानकारी का इंतजार है.

पुलवामा मुठभेड़ में एक और आतंकवादी ढेर, रात से जारी है गोलीबारी
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में मंगलवार को एक और आतंकवादी मारा गया. इसके साथ ही इस मुठभेड़ में अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के दक्षिण कश्मीर के शादीमर्ग जिले में वाहन नाके पर तैनात सुरक्षा कर्मियों पर गोलियां चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में मंगलवार रात भी एक आतंकवादी मारा गया था. अभियान अब भी जारी है, क्योंकि इलाके में अभी और आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है.

कश्मीर में पुलिस ने दी सलाह: मुठभेड़ क्षेत्रों में नहीं जाएं लोग
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक परामर्श जारी कर घाटी के लोगों को सलाह दी है कि वे मुठभेड़ क्षेत्रों में नहीं जाएं क्योंकि वहां विस्फोटक सामग्रियों के कहीं भी रखे होने का खतरा है. यह परामर्श ऐसे समय में जारी किया गया है, जब सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. प्रवक्ता ने बताया कि लोगों से अनुरोध है कि वे इलाके की पूरी तरह जांच होने और सभी विस्फोटक सामग्रियों को हटाए जाने तक पुलिस के साथ सहयोग करें.

कहीं भी पड़ी विस्फोटक सामग्री हो सकती है खतरनाक
एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि नागरिकों से मुठभेड़ क्षेत्र में नहीं जाने का अनुरोध किया गया है, क्योंकि कहीं भी विस्फोटक सामग्री पड़ी होने की आशंका के कारण यह क्षेत्र खतरनाक साबित हो सकता है. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिए गए हैं. आतंकवादियों की पहचान करने और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उनका संबंध किस आतंकवादी संगठन से है.