श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के पास शालतेंग इलाके में बुधवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं थी. जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस बताया कि सुरक्षा बलों ने इसका मुंह तोड़ जवाब दिया, जिसमें ये आतंकवादी मारे गए.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग ने कहा, श्रीनगर-बारामूला रोड में 2 आतंकवादी मारे गए हैं, एक आतंकी घायल हुआ है. यह तब हुआ जब आतंकियों ने वहां तैनात पुलिस और सीआरपीएफ पार्टी पर गोलबारी शुरू कर दी. जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग ने बताया कि इस साल लगभग 20 आतंकवादी मारे गए हैं.

पांच दिन पहले मारे थे तीन आतंकवादी
बीते 31 जनवरी को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बन्न टोल प्लाजा के निकट पुलिस और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए थे. जम्मू से 28 किलोमीटर दूर बन्न टोल प्लाजा पर तीन चार आतंकवादियों के एक समूह को उस वक्त रोका गया था, जब वह एक ट्रक पर सवार होकर कश्मीर घाटी की तरफ जा रहे थे. मुठभेड़ में पुलिस का एक जवान घायल हो गया हो गया था. इस मामले में ट्रक चालक एवं कंडक्टर को गिरफ्तार किया गया था.

6 आधुनिक हथियारों में अमेरिकी स्नाइपर राइफल शामिल थी
छह हथियार बरामद किए गए थे, जिनमें एक अमेरिकी स्नाइपर राइफल शामिल थी. बड़ी तादाद में कारतूस तथा विस्फोटक भी बरामद किया गया गया था. आतंकियों ने बुलेटप्रूफ जैकेट भी पहन रखे थे. पुलिस ने फरार आतंकियों की तलाश के लिए हेलिकाप्‍टर भी लगाए थे. एक आतंकी मारे जाने बाद जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया था और पूरे जंगल क्षेत्र को घेर लिया गया. बाद में, मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए.