नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बारिश की वजह से आज भी अमरनाथ यात्रा स्थगित रही. प्रशासन के मुताबिक, जम्मू में भगवती नगर यात्री निवास से घाटी की ओर किसी भी वाहन को जाने की मंजूरी नहीं दी गई. अधिकारियों ने बताया, “बीते दो दिनों में भारी बारिश की वजह से यात्रा पर विराम लगा हुआ है.” Also Read - आखिर किस वजह से जम्मू-कश्मीर के कैदियों को आगरा जेल स्थानांतरित किया गया, जानें पूरी डिटेल्स

उन्होंने कहा, “बारिश की वजह से फिसलन भरे मार्गो और खराब मौसम की वजह से किसी भी यात्री को जाने की अनुमति नहीं दी गई.” अधिकारियों का कहना है कि मौसम में सुधार के साथ स्थिति की समीक्षा की जाएगी. मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस का कहना है कि दोपहर के समय मौसम में सुधार होगा. प्रशासन का कहना है कि सभी तीर्थयात्री इन दोनों आधार शिविरों में सुरक्षित हैं.

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बारिश से श्रीनगर में झेलम नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने आज कश्मीर घाटी में सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. सिर्फ झेलम नदी ही नहीं बल्कि राजौरी में दरहाली नदी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. प्रशासन ने आस-पास रहने वाले लोगों को सतर्क किया है.