श्रीनगर: जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक अलगाववादी संगठन तहरीक-ए-हुर्रियत चेयमैन मोहम्मद अशरफ शहराई का बेटा जुनैद अशरफ आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया है. शहराई ने अपने बेटे के लापता होने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी और इसके 24 घंटे बाद ही पुलिस को ये सूचना मिली है कि शहराई का बेटा जुनैद आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया है. जुनैद के बारे में बताते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा, ”शहराई का 26 साल का बेटा जुनैद अशरफ आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो गया है”.

इसी हफ्ते बनाया था हुर्रियत प्रमुख

इससे पहले इसी हफ्ते मोहम्मद अशरफ शहराई को अलगाववादी गुट तहरीक-ए-हुर्रियक का मुखिया बनाया गया था, शहराईसे पहले इस गुट का प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी था जो पंद्रह साल से इस अलगाववादी गुट के प्रमुख के पद पर बना हुआ था, गिलानी ने खुद ही प्रमुख के पद से हटने का फैसला किया था. हाल ही में चेयरमैन बने शहराई को कट्टरपंथी विचारों के लिए जाना जाता है, शहराई कई मौकों पर अपने कट्टरपंथी विचारों को जनता के सामने रख चुका है. हालांकि चेयरमैन बनने के बाद घाटी में लोकल मीडिया को दिए इंटरव्यू में शहराई ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) की विचारधारा को जहरीला बताते हुए कहा था कि उनका कश्मीर से कोई संबंध नहीं है.

शहराई ने दिया था इंटरव्यू

शहराई ने कश्मीरी नौजवानों से अपील की है कि वो आईएस की विचारधारा से प्रभावित न हों और इसके बदले इस्लामिक किताबों को पढ़ें. जुनैद के हिजबुल में शामिल होने के कुछ दिन पहले ही शहराई का ये इंटरव्यू जारी किया गया है. जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तीकीपोरा गांव के रहने वाले 26 साल के जुनैद ने कश्मीर यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री भी ली है. जनवरी में हिजबुल में शामिल हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) का रिसर्च स्कॉलर मन्नान वानी भी जुनैद के ही गांव का रहने वाला है. खबरों के मुताबिक दोनों दोस्त हैं.

शुक्रवार को जुम्मे की नमाज के बाद से जुनैद का कोई अता पता नहीं है, जब 24 घंटे तक जुनैद की कोई खबर नहीं मिली तो उसके घरवालों ने शनिवार को पुलिस में उसके लापता होने की शिकायत दर्ज की. अभी पुलिस अपनी जांच शुरू कर ही रही थी कि कुछ ही घंटे बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल होने लगी जिसमें जुनैद AK-47 हाथ में लिए दिखाई दिया था. फोटो के कैप्शन में लिखा था, जुनैद अशरफ, जो कि कश्मीर यूनिवर्सिटी से एमबीए कर चुका है, का नया नाम होगा अमार भाई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि जुनैद की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वो हाथ में AK-47 लिए दिखाई दे रहा है.