श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों ने ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल (बीडीसी) के एक सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी. यह जानकारी पुलिस ने दी. Also Read - जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना ने चीन में बने पाकिस्तान आर्मी के क्वाडकॉप्टर को मार गिराया

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले के खाग खंड के बीडीसी सदस्य भूपिंदर सिंह को उनके पैतृक गांव दलवाश में आतंकवादियों ने रात करीब पौने आठ बजे गोली मार दी. उनकी मौके पर ही मौत हो गई. Also Read - प्रकाश जावडेकर का कांग्रेस पर करारा हमला, पूछा- राहुल-प्रियंका कांग्रेस शासित राज्यों में दुष्कर्म की घटनाओं पर चुप क्यों हैं?

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सिंह की सुरक्षा में दो सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे. अधिकारी ने बताया कि सिंह ने अपने सुरक्षाकर्मियों को खग पुलिस थाने में छोड़ दिया और यहां अलूचीबाग स्थित अपने घर की ओर रवाना हो गए. Also Read - मार्केट इंटरवेंशन स्कीम के विस्तार को मंजूरी, मोदी सरकार के फैसले से जम्मू-कश्मीर के सेब उत्पादकों की बढ़ेगी कमाई

अधिकारी ने बताया कि हालांकि, पुलिस को सूचित किए बिना वह अपने पैतृक गांव चले गए, जहां उन पर आतंकवादियों ने हमला किया था. जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने बीडीसी सदस्य भूपिंदर सिंह की हत्या की कड़ी निंदा की. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी ने भी सिंह की हत्या की निंदा की.

उमर ने ट्वीट किया, ‘‘बीडीसी काउंसिलर भूपिंदर सिंह की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मुख्यधारा के जमीनी स्तर के राजनीतिक कार्यकर्ता आतंकवादियों के लिए आसान निशाना हैं और दुर्भाग्य से हाल के वर्षों में उनके लिए खतरा बढ़ा है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना है. उनकी आत्मा को शांति मिले.’’ पीडीपी ने भी सिंह की हत्या की निंदा की.