Encounter In Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने पुलवामा के जदूरा इलाके में मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया है. वहीं, मुठभेड़ में घायल सेना का एक जवान शहीद हो गया. डिफेंस पीआरओ ने यह जानकारी दी. Also Read - आर्मी ने 52 किलो विस्फोटक बरामद करके कश्मीर में पुलवामा जैसा बड़ी आतंकी हमला टाला

न्यूज एजेंसी ANI ने कश्मीर जोन की पुलिस के हवाले से बताया, ‘पुलवामा के जदूरा इलाके में शुक्रवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में पुलिस और सुरक्षा बलों ने आतंकियों को मार गिराया है. आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है और तलाशी अभियान जारी है.

इससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए, जबकि एक ने आत्मसमर्पण कर दिया. मारे गए आतंकवादियों में एक शकूर पार्रे जम्मू कश्मीर पुलिस का पूर्व जवान और अल-बद्र संगठन का जिला कमांडर था. एक अन्य आतंकवादी एक पंच की हत्या में भी शामिल था. एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने जिले के किलूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था.

उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बल के तलाशी दल पर गोलियां चलायी और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए. चारों शव मुठभेड़ स्थल से बरामद कर लिए गए हैं. श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण कर दिया. उन्होंने कहा, “एक आतंकवादी ने आत्मसमर्पण किया. दो एके राइफल और तीन पिस्तौल (मुठभेड़ स्थल से) बरामद किए गए.” मारे गए अन्य आतंकवादियों की पहचान सुहैल भट्ट, जुबैर नेंगरू और शाकिर-उल-जब्बार के रूप में की गई है.

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार पार्रे 2014 में जिला पुलिस कुलगाम में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) के रूप में शामिल हुआ थाय पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, बाद में उसे पुलिस विभाग में कांस्टेबल के रूप में शामिल कर लिया गया. उन्होंने बताया कि बाद में पार्रे पुलिस की चार राइफलें लेकर आतंकवादी संगठन में शामिल हो गया. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार मारे गए सभी आतंकवादियों लंबा आतंकी अपराध रिकॉर्ड था.

(इनपुट: भाषा)