नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के किश्‍तवाड़ में पुलिस को हिजबुल-मुजाहिदीन के तीन दुर्दांत आतंकवादियों को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी मिली है. किश्तवाड़ में बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के दो नेताओं की हत्या समेत चार आतंकवादी वारदात में शामिल हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है. इनकी की पहचान निसार अहमद शेख, निशाद अहमद और आजाद हुसैन के रूप में की गई है और ये तीनों किश्तवाड़ के रहने वाले हैं.

जम्मू संभाग के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने सोमवार को बताया कि पिछले साल नवंबर से इस साल सितंबर तक चार वारदातों में शामिल तीन आतंकवादी गिरफ्तार किए गए हैं. जम्‍मू जोन के आईजी सिंह ने बताया कि किश्‍तवाड़ में एक साल में चार आतंकवादी घटनाएं हुई हैं. किश्‍तवाड़ पुलिस के लगातार प्रयास और सीआरपीएफ, आर्मी और एनआईए टीम की मदद से पिछले एक साल में हमने इन चारों वारदातों को हल कर लिया है.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि इन आतंकियों पर बीजेपी नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्‍या का आरोप है. उन्होंने बताया कि उनकी पहचान निसार अहमद शेख, निशाद अहमद और आजाद हुसैन के रूप में की गई है और ये तीनों किश्तवाड़ के रहने वाले हैं. इन गिरफ्तार आतंकियों में से एक निसार अहमद शेख है, जो बीजेपी नेता अनिल परिहार की हत्‍या का षड़यंत्र रचने और उस वारदात के दौरान मौजूद था.

आईजी सिंह ने कहा कि अब तक हमने इन मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ये बीजेपी नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके पर्सनल सिक्‍युरिटी ऑफिसर की हत्‍या में इन्‍हें अरेस्‍ट किया गया है. अधिकारी ने बताया कि 2017-18 में चिनाब घाटी में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के मामले में वांछित संगठन के अन्य आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.  (इनपुट: एजेंसी)