Neeraj-Kumar-2 Also Read - Bihar News: JDU नेता की हत्या मामले में RJD की पूर्व विधायक Kunti Devi को उम्रकैद

Also Read - Bihar Politics: JDU नेता ने तेजप्रताप के बारे में क्यों कहा-पता नहीं जी, कौन-सा नशा करता है...जानिए

पटना 24 मई: बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डीएनए में ही जातिवाद है। उन्होंने कहा कि बिहार में जाति-आधारित राजनीति के खात्मे का उनका आह्वान विरोधाभास से भरा हुआ है। नीरज कुमार ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में विविध जाति के लोगों को लुभाने के लिए आए दिन विविध जातियों की बैठकें आयोजित कर रही है। यह भी पढ़े:तमिलनाडु सरकार में फिर नंबर 2 पर पहुंचे पन्नीरसेल्वम Also Read - बिहार में सोशल मीडिया पोस्ट वाले आदेश पर बवाल, तेजस्वी ने नीतीश को बताया- भ्रष्टाचार का भीष्म पितामह

जद (यू) के वरिष्ठ विधायक ने कहा, “मोदी ने अपना वर्तमान पद पाने के लिए खुद अपनी पिछड़ी जाति का इस्तेमाल किया। वह अब बिहार में जाति-आधारित राजनीति के खात्मे का आह्वान कर रहे हैं, लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने खुद अपनी पिछड़ी जाति का इस्तेमाल किया। उनके साथ ही उनकी पार्टी भी उन्हें ‘चायवाला’ बताकर और पिछड़ी जाति का नेता बताकर जाति कार्ड खेल रही है।”

नीरज ने कहा कि मोदी की टिप्पणी उनके पाखंड को बेनकाब करती है। उन्होंने कहा, “भाजपा ने वोट की खातिर प्राचीन भारतीय सम्राट अशोक को भी एक विशेष जाति से दिखाने की कोशिश की। मोदी को भाजपा को जाति आधारित राजनीति के उन्मूलन की सलाह देनी चाहिए।”