नागपुर: दो अलग-अलग मुठभेड़ में 20 नक्सियों को मार गिराने के बाद जवानों ने जीत का जश्न मनाया और जमकर डांस किया. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है. जिसमें जवान सपना चौधरी के हिट गाने पर ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर डांस करते दिख रहे हैं. गौरतलब है कि पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में सोमवार शाम हुई मुठभेड़ में कम से कम चार नक्सली मारे गए. एक दिन पहले कारनासुर जंगल में 16 नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था.

पुलिस महानिरीक्षक ( नक्सल विरोधी अभियान ) शरद शेलार ने बताया कि मुठभेड़ जिले के जिमालगट्टा इलाके में राजाराम खांदला जंगल में हुई. इस अभियान में जिला पुलिस के विशिष्ट सी -60 कमांडो शामिल थे. शेलार ने बताया कि कम से कम चार नक्सली मारे गए. उन्होंने बताया कि रविवार के मुठभेड़ स्थल से और नक्सलियों के शव बरामद होंगे. अभी तक 16 शव बरामद हुए हैं. इनमें से 11 की पहचान कर ली गई है.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर को फोन कर नक्सलियों के साथ हुई एक मुठभेड़ में बल की सफलता के लिए बधाई दी. एक अधिकारी ने बताया कि टेलीफोन पर हुई बातचीत में गृह मंत्री सिंह ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों के खिलाफ सफलता के लिए महाराष्ट्र पुलिस की प्रशंसा की. गढ़चिरौली देश के सबसे अधिक नक्सल प्रभावित जिलों में से एक है. अधिकारी ने बताया कि सिंह ने महाराष्ट्र में नक्सलियों से निपटने के प्रयासों के लिए महाराष्ट्र पुलिस की प्रशंसा की.

पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस कमांडो और सीआरपीएफ कर्मियों के साथ हुई मुठभेड़ में कम से कम 16 नक्सली मारे गए. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि मुठभेड़ में शीर्ष नक्सलियों के मारे जाने की संभावना है. वहीं गढ़चिरौली पुलिस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि मारे गए नक्सलियों में कुछ खूंखार उग्रवादी शामिल हैं. गढ़चिरौली के डीआईजी अंकुश शिंदे ने बताया कि भामरगढ़ के कासनपुर जंगल में गढ़चिरौली पुलिस की विशेष लड़ाकू इकाई सी -60 के कमांडो और सीआरपीएफ की नौवीं टुकड़ी के जवानों के संयुक्त दल और नक्सलियों के बीच करीब 90 मिनट तक गोलीबारी चली.