नई दिल्ली: कर्नाटक की सीएम कुर्सी के मामलेे की शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट  में सुनवाई होने जा रही  है. इससे पहले गुरुवार रात को जेडीएस नेता एवं पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा आंध्र प्रदेश में तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए बालाजी देवस्थान पहुंचे. बुजुर्ग नेता देवेगौड़ा सफेद कपड़ों में नजर आ रहे हैं. वहीं, पीएम नरेन्द्र मोदी ने देवेगौड़ा को उनके जन्मदिन पर फोन पर बधाई दी है. Also Read - प्रियंका गांधी को खाली करना होगा सरकारी बंगला, केंद्र सरकार ने एक महीने का समय दिया

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है,” अपने पूर्व प्रधानमंत्री श्री एचडी देवेगौड़ा जी से बात की और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी दीर्घायु के लिए प्रार्थना करता हूं” . Also Read - VIDEO: कांग्रेस नेता बोले- श्री कृष्ण ने भेजा है कोरोना वायरस, सब कुछ भगवान...

 

जेडीएस नेता एवं पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा ने आंध्र प्रदेश में  स्थित  तिरुपति बालाजी के दर्शन के लिए बालाजी देवस्थान पहुंचे. बुजुर्ग नेता देवे गौड़ा सफेद कपड़ों में दिख रहे हैं.

कर्नाटक में बीजेपी की सरकार बनने के बाद अपने- अपने बहुमत के लिए कोशिशाेें के बीच गुरुवार शाम बेंगलुरु के ईगल्‍टन रिसॉर्ट में जेडीएस और कांग्रेस के विधायक ठहरे हुए थे. दोनों पार्टियों ने आरोप लगाया येदियुरप्पा सरकार ने यहां से सुरक्षा व्यवस्था हटा ली और बीजेपी हमारे विधायकों को अपने पक्ष में तोड़ने के लिए लगातार कोशिश की जा रही हैंं. आरोप प्रत्यारोप के बीच जेडीएस- कांग्रेस अपने विधायकों को हैदराबाद ले गई है. यहां वे एक होटल में विधायक ठहराए जा रहे हैं.

बेंगलुरु में विधायकों से सुरक्षा व्‍यवस्‍था हटा ली थी. इसी रिसॉर्ट में के विधायक ठहरे हुए थे. कांग्रेस और जेडीएस ने आरोप लगाया है कि सुरक्षा हटाने के बाद बीजेपी की ओर से विधायकों से फिर से दोबारा संपर्क किया गया. कांग्रेस विधायक रामलिंगा रेड्डी ने क‍हा कि बीजेपी के लोग रिसॉर्ट के अंदर आए और विधायकों को पैसों का लालच दिया. उनसे फोन पर भी संपर्क करने की लगातार कोशिश करने का आरोप उन्‍होंने लगाया. (इनपुट एजेंसी)