#BoycottTanishq: ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा, तनिष्क ने वापस लिया हिंदू-मुस्लिम शादी का ऐड

लोगों ने हिंदू-मुस्लिम के बारे में बात करते इस एड को पसंद नहीं किया और इसे लव-जिहाद को बढ़ावा देने वाला करार दिया.

Published: October 13, 2020 3:43 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Amit Kumar

#BoycottTanishq: ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा, तनिष्क ने वापस लिया हिंदू-मुस्लिम शादी का ऐड
Image Credit: Tanishq/Youtube

नई दिल्ली: मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने अपने हिंदू-मुस्लिम शादी वाले अपने विज्ञापन को वापस ले लिया है. तनिष्क ने एक प्रमोशन के लिए नया विज्ञापन जारी किया था, लेकिन वीडियो सामने आते ही लोगों ने ट्विटर पर तनिष्क को ट्रोल करना शुरू कर दिया. जिसके बाद कंपनी ने उसे वापस ले लिया.

Also Read:

‘एकत्वम’ शीर्षक से जारी इस ऐड में मुस्लिम परिवार में एक हिंदू बहू को दिखाया गया था. इसको लेकर ट्विटर पर लोगों ने कंपनी को ट्रोल करते हुए कहा था कि आखिर हिंदू परिवार में मुस्लिम बहू क्यों नहीं दिखाते. विज्ञापन में हिंदू लड़की का मुस्लिम लड़के से शादी (Interfaith Marriage) का दिखाया जाना यूजर्स को पसंद नहीं आया और जिसके चलते ट्विटर पर #BoycottTanishq ट्रेंड करने लगा. हालांकि अब विवाद बढ़ता देख तनिष्क ने वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल से हटा दिया.

क्या था पूरा विज्ञापन-
तनिष्क ने एक विज्ञापन तैयार किया जिसमें एक हिंदू महिला की कहानी को दर्शाया गया, जिसने एक मुस्लिम परिवार में शादी की थी. विज्ञापन में, युवती, अपने पहले बच्चे को लेकर गर्भ से है, युवती को एक समारोह के लिए उसकी सास बगीचे में ले जाती है. सेलिब्रेशन एरिया में पहुंचने के तुरंत बाद, महिला यह देखकर हैरान हो जाती है कि समारोह हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार आयोजित किया गया है. वह इसके बारे में अपनी सास से पूछती है, “पर ये रश्म तो आपके घर में नहीं होती है न?,” तभी उन्हें बताया जाता है, “बिटिया को खुश करने के लिए रस्म तो हर घर में है ना?”

हालांकि लोगों ने हिंदू-मुस्लिम के बारे में बात करते इस एड को पसंद नहीं किया और इसे लव-जिहाद को बढ़ावा देने वाला करार दिया. जिसके बाद तनिष्क ने इसे हटा लिया.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: October 13, 2020 3:43 PM IST