नई दिल्ली: झारखंड के गुमला जिले में कामडारा गांव में रविवार तड़के एक मुठभेड़ में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल और स्थानीय पुलिस ने पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट आफ इंडिया के तीन नक्सलियों को मार गिराया और उनके पास से भारी मात्रा में गोलबारूद के साथ साथ दो एके 47 राइफलें भी बरामद की. झारखंड पुलिस के प्रवक्ता एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एमएल मीणा ने यह जानकारी दी.

मीणा ने बताया, ‘सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने रांची से लगभग नब्बे किलोमीटर दूर प्रदेश के गुमला जिले के कामडारा में नक्सलियों को घेर लिया और उन्हें आत्मसमर्पण करने को कहा. इसके बाद नक्सलियों ने गोलीबारी प्रारंभ कर दी जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे इसमें तीन नक्सली मारे गए.

मारे गए लोगों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है. अधिकारी ने बताया कि मारे गए नक्सली पीएलएफआई समूह के हैं और उनके पास से दो एके 47 राइफलें, एक 315 बोर की राइफल, नक्सली साहित्य और बड़ी मात्रा में गोलाबारूद बरामद किया गया है. पुलिस मुठभेड़ स्थल की जांच कर रही है और मारे गए नक्सलियेां की पहचान की जा रही है.पुलिस सूत्रों ने बताया कि उनके पास से एके 47 राइफलें मिलने से यह स्पष्ट है कि वह बड़े खूंखार नक्सली होंगे.