नई दिल्लीः ZEE NEWS के #IndiaKaDNA कार्यक्रम में पहुंचे राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि देश आजाद होने के बाद कांग्रेस ने इतने दिनो तक राज किया लेकिन उसने कभी भी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए सार्थक कदम नहीं उठाए. उन्होंने कहा कि खुद जवाहर लाल नेहरू ने इसे अस्थाई बताया था लेकिन सरकार ने इस पर कभी ध्यान नहीं दिया. इस पूरे कार्यक्रम में कई बड़े नेताओं ने आर्टिकल 370 पर खुलकर अपनी राय रखी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 5 अगस्त से पहले जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के बहाने मानवाधिकारों का उल्लंघन किया जाता रहा है और राज्य सरकारें खड़े होकर तमाशा देखती रही है. उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने जैसे बड़े काम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे व्यक्ति की ही जरूरत थी. उन्होंने कहा कि अगर पहले उचित कदम उठाए गए होते तो आज घाटी में आतंकवाद इतना नहीं बढ़ पाता.

#IndiaKaDNA- दूसरी सरकारें नए भारत की सोच को नहीं समझ सकीं : प्रकाश जावड़ेकर

यूरोपीय संघ के सांसदों को कश्‍मीर दौरे पर जाने के मसले पर राहुल गांधी की आलोचना पर जितेंद्र सिंह ने शायराना अंदाज में कहा कि मजबूर तो बहुत करता था दिल जुबां को, लेकिन हम कुछ नहीं कहते…आखिर इनको किसने रोका है. यही 5 अगस्‍त से पहले कहते थे कि आर्टिकल 370 हटने के बाद वहां भूकंप आ जाएगा…अब वही लोग खामोश हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि उनको जनभावनाओं के बारे में पता चल गया है. अब वो हिंसा के लिए जाना चाहते हैं तो इसके लिए कोई इजाजत नहीं है. पाबंदी उनके लिए है जो घर से उपद्रव की मंशा के लिए जा रहे हैं.

#IndiaKaDNA प्रोग्राम में भाग लेने के लिए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद भी पहुंचे उन्होंने व्हाट्सऐप मामले में कहा कि सरकार जनता की निजता से कभी भी खिलवाड़ नहीं होने देगी. होने कहा कि सरकार इस पर ध्यान बनाए रखे हुए है. कानून मंत्री ने कहा कि विरोधी पार्टियां बेवजह देश में डर का माहौल बना रही है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि INDIA का DNA जनता को तय करना है. आज पूरी दुनिया भारत के साथ खडी है. दुनिया में जो मंदी आई है उस पर सुधार कर रहे हैं. देश के लोगों को बता रहा हूं कि इनकम टैक्‍स देनेवालों की संख्या डबल हो गई है और कोई परेशान नहीं कर सकता है. भारत दुनिया में ग्लोबल पावर बन रहा है.