भारत के केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर में तिरंगा फहराया जाएगा। वो आज जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में तिरंगा यात्रा का आगाज कर रहे थे। राज्य के तीन संसदीय क्षेत्रों में तिरंगा यात्रा 22 अगस्त तक जारी रहेगी। आज दिल्ली से सांबा पहुँचे जितेंद्र सिंह ने आजादी 70 अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल सर्वदलीय बैठक में जो बात कही है अब उसी पर काम किया जाएगा। अब भारत पाक अधिकृत कश्मीर के वासियों की आजादी लड़ाई के लिए आवाज उठाएगा। ताकि जल्द वो आजाद हिंदुस्तान के हिस्से में आ सके।

63254-jitender-singh

यह भी पढेंः गिलगित-बाल्टिस्तान के लोगों ने कहा ‘पाकिस्तान वापस जाओ’ , पाक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए तेज

विगत 10 अगस्त को राजनाथ सिंह के संसद में पाकिस्तान के भाषण के बाद कश्मीर मसले पर भारत सरकार एक अलग ही रुख अपना रही है। कल सर्वदलीय बैठक में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाक अधिकृत कश्मीर पर पाकिस्तान की नाजायज हरकतों को बेेनकाब किया जाए। आज केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का पाक अधिकृत कश्मीर में तिरंगा झंडा फहराने की बात करना पाक के लिए सख्त संदेश जान पड़ता है।

जितेंद्र सिंह ने कहा कि तिरंगा यात्रा की वास्तविक सफलता तब होगी जब हम कोटली और मुजफ्फराबाद में तिरंगा फहराएँगें। उन्होंने कहा कि यह हमारी नैतिक और राष्ट्रीय जिम्मेदारी है कि हम अपने पाक अधिकृत कश्मीर के भाईयों के साथ खड़े हों। उन्होंने कहा कि आज हम इसी निश्चय के साथ इस तिरंगा यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। गौरतलब है कि जितेंद्र सिंह जम्मू कश्मीर से ही सांसद हैं।