श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को हुई मुठभेड़ के बाद सोमवार को दो और शव मिलने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. वहीं इलाके में स्थिति तनावपूर्ण हो गयी है. सोमवार की सुबह शोपियां जिले से और दो शव बरामद हुए हैं. इनमे से एक की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी आशिक हुसैन भट्ट के रूप में हुई है. Also Read - अनुच्छेद 370 के ल‍िए कश्मीर में कई दलों की मीट‍िंग, फारुक अब्दुल्ला बोले- भारत सरकार हमारे अधिकार वापस दे

आतंकवादी आशिक हुसैन भट्ट 13 नवंबर 2017 से लापता था. गौरतलब है कि रविवार को सेना के मोबाइल व्हिकल चेकपोस्ट पर गोलीबारी किए जाने के बाद शुरू हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी और तीन नागरिकों की मौत हो गई थी. सेना ने कहा था कि मुठभेड़ में मारे गए तीनों नागरिक आतंकवादियों के लिए काम करते थे.

वहीं पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अन्य शवों को उनके कानूनी वारिस को सौंप दिया गया है. उन्होंने बताया कि हथियार जब्त किये गये हैं. कानून कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. कल की घटना के विरोध में संयुक्त प्रतिरोध मंच द्वारा आहूत आज के बंद के मद्देनजर शोपियां और घाटी के अन्य क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. दो महीने लंबे शीतकालीन अवकाश के बाद खुले घाटी के स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया है. (एजेंसी इनपुट )