श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने सेना के एक काफिले को निशाना बनाते हुए आईईडी से हमला किया है.  पुलवामा जिले में सोमवार को आतंकवादियों ने सेना के एक काफिले को निशाना बनाते हुए आईईडी (IED BLAST)  से हमला किया, जिसमें चार जवान घायल हो गए.  वहीं, अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना का एक मेजर शहीद हो गया जबकि एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गए. मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले  में अरिहाल-लस्सीपोरा सड़क पर आतंकवादियों ने ईदगाह अरिहाल के पास 44 राष्ट्रीय रायफल्स की एक गाड़ी, बुलेट और बारूदी सुरंग प्रूफ वाहन को निशाना बनाया.

पहले हमले  वाली जगह से 27 किमी की दूरी पर है ये घटनास्‍थल 
हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है पर सेना ने इलाके को घेर लिया और हवा में गोलियां चलाईं. यह जगह, 14 फरवरी को हुए हमले वाली जगह से 27 किलोमीटर की दूरी पर है.

अनंतनाग में मेजर शहीद, एक अफसर और दो जवान घायल, आतंकी ढ़ेर
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना का एक मेजर शहीद हो गया जबकि एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गये. मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में हुई मुठभेड़ में मेजर रैंक के एक अधिकारी शहीद हो गये जबकि इसी रैंक के एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गए.

मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद
अधिकारियों ने बताया कि घायलों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी भी मारा गया है और उसका शव बरामद कर लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान की जा रही है.

अचबल इलाके  में गोलीबारी के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई
आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सोमवार की सुबह अचबल इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों ने बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.