नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के सेंट्रल पैनल के लिए हुए चुनाव में यूनाइटेड लेफ्ट (आईसा, एसएफआई और डीएसएफ) ने बाजी मारी और सभी चारों पदों पर विजय हासिल की. निर्वाचन पैनल के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे शुरू हुई मतगणना के परिणाम देर रात घोषित किए गए.

मतगणना में यूनाइटेड लेफ्ट के उम्मीदवार आगे थे और उनके समर्थकों ने जश्न पहले ही मनाना शुरू कर दिया था. छात्रसंघ अध्यक्ष के पद पर लेफ्ट पैनल की गीता कुमारी ने जीत हासिल की.

गीता ने एबीवीपी की निधि त्रिपाठी को 464 वोटों से हरा दिया. गीता को 1506 वोट मिले जबकि 1042 वोटों के साथ निधि दूसरे नंबर पर रहीं. छात्रसंघ अध्यक्ष के पद के चुनाव में बिरसा अंबेडकर फुले स्टूडेन्टस एसोसिएशन (बीएपीएसए) की शबाना अली 935 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं.

वाइस प्रेसिडेंट के चुनाव में लेफ्ट पैनल की सिमोन जोया खान ने जीत दर्ज की. उन्हें 1876 वोट मिले. जनरल सेक्रेटरी पद पर भी लेफ्ट के दुग्गीराला श्रीकृष्णा ने 2082 वोटों से जीत हासिल की.

वहीं, जॉइंट सेक्रेटरी के चुनाव में लेफ्ट के सुभांशु सिंह जीते. सुभांशु को 1755 वोट मिले. जेएनयूएसयू इलेक्शन के लिए शुक्रवार को 58.69% वोटिंग हुई थी. कुल 7904 वोटर्स में से 4639 ने वोट डाले थे.

भाषा इनपुट