जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार रात को छात्रों तथा शिक्षकों पर अज्ञात लोगों के हमले के बाद सोमवार को देशभर में प्रदर्शन हुए. वहीं, मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर जेएनयू हिंसा के विरोध में प्रदर्शन के दौरान भारत विरोधी पोस्टर भी लहराए गए. विरोध प्रदर्शन के दौरान जिसने सबसे ज्यादा हैरान किया वह था, एक लड़की के हाथ पोस्टर. उस पोस्टर में फ्री कश्मीर का नारा लिखा हुआ था.

इस मामले को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर उद्धव ठाकरे से सवाल किए हैं. उन्होंने कहा कि ये प्रदर्शन किस लिए है? फ्री कश्मीर के पोस्टर क्यों हैं? हम मुंबई में ऐसे अलगाववादी तत्वों को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? मुख्यमंत्री कार्यालय से 2 किमी दूर आजादी गैंग फ्री कश्मीर के नारे लगा रही? उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे क्या आप भारत विरोधी फ्री कश्मीर अभियान को अपनी नाक के नीचे बर्दाश्त होने देंगे ???

बता दें कि मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया पर बॉलीवुड के कई सितारों ने छात्रों के साथ एकजुटता दिखाते हुए प्रदर्शन किया. इस प्रोटेस्ट में बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा, एक्ट्रेस तापसी पन्नू, जोया अख्तर सहित कई सितारे मौजूद रहे.