नई दिल्ली. सीबीआई ने पत्रकार राजदेव रंजन हत्या मामले में आरजेडी के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को हिरासत में लिया है. पूछताछ के लिए शहाबुद्दीन को सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया है. सीबीआई प्रवक्ता आर.के.गौर ने बताया कि यहां सीबीआई मुख्यालय में शहाबुद्दीन से पूछताछ की गई. बता दें कि बिहार के सीवान में हुए पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में आरजेडी नेता और बाहुबली शहाबुद्दीन को हिरासत में लेने के लिए मुजफ्फरपुर स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट ने सीबीआई को मंजूरी दी है.

पत्रकार राजदेव रंजन हत्या मामले में सीबीआई ने आरजेडी के पूर्व सांसद और बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन का नाम शामिल किया है. शहाबुद्दीन हत्या के मामले में 10वें मुल्जिम है. सीवान से चार बार के आरजेडी सांसद रहे शहाबुद्दीन पर पिछले साल हिन्दी दैनिक के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या में शामिल होने का आरोप लगा है.

शहाबुद्दीन 45 से ज्यादा आपराधिक मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं. सीवान के निवासी चंद्रशेवर प्रसाद की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने इस साल फरवरी में पूर्व सांसद को तिहाड़ जेल भेजने का आदेश दिया था. प्रसाद के तीन बेटों की दो अलग-अलग घटनाओं में हत्या कर दी गई थी. हिन्दी दैनिक के जिला ब्यूरो प्रमुख राजदेव रंजन की पिछले साल 13 मई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और उनकी पत्नी ने शहाबुद्दीन पर हत्या में उसकी भूमिका होने का आरोप लगाया था.

सीबीआई ने पत्रकार रंजन हत्या मामले में 26 मई को शहाबुद्दीन का नाम जोड़ा था. इस मामले में कुल 10 लोग आरोपी हैं। रंजन बिहार के सीवान जिले से ताल्लुक रखते थे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीबीआई एकत्र किए गए सबूतों के आधार पर आरोपपत्र दाखिल करने की तैयारी कर रही है.