नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की . पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता नड्डा सोमवार को निर्विरोध रूप से पार्टी अध्यक्ष चुने गए थे . भाजपा अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से शिष्टाचार भेंट की और उनका आशीष प्राप्त किया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘उनके :प्रधानमंत्री मोदी: योग्य नेतृत्व में देश ने नई ऊंचाइयों को छुआ है. उनके बहुमूल्य मार्गदर्शन में मैं पार्टी और इसकी विचारधारा को घर-घर तक पहुंचाने का लक्ष्य रखूंगा.’’ सोमवार को पार्टी अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित होने से पहले नड्डा कार्यकारी अध्यक्ष की भूमिका निभा रहे थे. पिछले साल जून में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए नड्डा अमित शाह की जगह पार्टी के नए अध्यक्ष बने हैं.

आपको बता दें कि जगत प्रकाश नड्डा भारतीय जनता पार्टी के 11वें अध्यक्ष हैं. 2014 में गृह मंत्री अमित शाह ने अध्यक्ष पद को संभाला था और वह करीब साढ़े पांच साल इस पद पर रहे. अमित शाह ने अपने कार्यकाल के दौरान पार्टी को नई ऊचाइयां दी और पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत बनाया. नए अध्यक्ष नड्डा के सामने यह चुनौती होगी कि आने वाले विधानसभा चुनाव में वह पार्टी को जीत दिलाएं.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद संभालने से पहले नड्डा पार्टी के लिए कई अहम पदों पर कार्य कर चुकें है. सबसे पहले 1993 में हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में सफलता मिलने के बाद उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया था. 2009 में वे हिमाचल प्रदेश से दिल्ली चले आए और 2019 में उऩ्हें कार्रकारी अध्यक्ष बनाया गया.