मध्य प्रदेश के भिंड में एक पत्रकार की ट्रक से कुचलकर कथित तौर पर हत्या के मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा बया दिया है. उन्होंने कहा ”भिंड में दिन दहाड़े एक पत्रकार की हत्या कर दी जाती है. इस मामले में विपक्ष सीबीआई जांच की मांग चाहता है. मीडिया लोकतंत्र का चौथा खंभा है जिसे भाजपा के राज में कुचला जा रहा है.” भिंड़ के एसपी ने हत्या की आशंका को देखते हुए मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है. पुलिस ने ट्रक को भी कब्जे में ले लिया है, लेकिन आरोपी ट्रक ड्राइवर फरार हो गया.Also Read - स्‍कूली छात्रा से एकतरफा प्यार में युवक ने उठाया ये खौफनाक कदम...

Also Read - सेल्फी लेने के लिए बच्चे ने बंदूक उठाई, फिर जो किया उससे सदमे में परिवार, आप कभी ऐसा न करें

वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मीडिया की सुरक्षा राज्य सरकार का दायित्व है. शिवराज ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने बताया कि पत्रकार संदीप शर्मा (35) सोमवार सुबह बाइक पर कहीं जा रहे थे, तभी एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया. पत्रकार की मौत की घटना CCTV में कैद हो गई है. Also Read - UP में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्‍या के केस में एक आरोपी गिरफ्तार, मृतक युवती के साथ रेप की पुष्टि

CCTV फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है संदीप सड़क पर किनारे से चल रहे हैं. एक ट्रक आता है और संदीप को कुचलने के बाद वापस तेजी से सड़क की ओर घूम जाता है. संदीप ने साल भर पहले रेत माफिया और पुलिस के बीच सांठगांठ से जुड़ा एक स्टिंग किया था. संदीप के इस स्टिंग में अटेर के एक पुलिसकर्मी को रेत माफिया से रिश्वत लेते दिखाया गया था.

बिहार में दो पत्रकारों की हत्या

बिहार के भोजपुर जिले में सड़क हादसे में एक पत्रकार सहित दो लोगों की मौत हो गई. मृतक के परिजन और गांव वाले इसे साजिशन हत्या बता रहे हैं. हत्या का आरोप इलाके के ही दबंग पूर्व मुखिया पति और उसके परिजनों पर लगा है. वारदात आरा-सासाराम स्टेट हाई-वे पर गड़हनी थाना क्षेत्र के पास अंजाम दिया गया. मृतकों में गड़हनी थाना के बगवां गांव निवासी नवीन निश्चल और विजय सिंह हैं. नवीन एक हिंदी अख़बार दैनिक भास्कर के लिए काम करते थे.

बताया जा रहा है कि रविवार रात नवीन निश्चल रामनवमी जुलूस के बाद अपने साथी विजय कुमार के साथ बाइक पर गडहनी से अपने गांव बगवां लौट रहे थे. इसी दौरान नहसी के पास पीछे से जा रही पूर्व मुखिया की तेज रफ्तार स्कार्पियो ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर के बाद बाइक सड़क से करीब 30 फीट दूर जाकर गिरी, जबकि स्कॉर्पियो असंतुलित होने के बाद पेड़ से टकराकर सड़क के किनारे गड्ढे में जा खड़ी हुई. बाइक पर सवार दोनों लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.