हैदराबाद. तेलंगाना सीएम के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) गैर भाजपा, गैर कांग्रेसी मोर्चा के लिए समर्थन जुटाने के उद्देश्य से विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. पहले ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मिलने के बाद सोमवार को वह पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के साथ मुलाकात करेंगे. वह चार दिन की राजनैतिक यात्रा पर रवाना हुए हैं.

चंद्रशेखर राव कोलकाता में काली माता मंदिर में पूजा करने के बाद ममता से मिलेंगे. इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 25 दिसंबर से दो दिन तक वह दिल्ली ही रहेंगे. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट भी करेंगे. बताया जा रहा है कि वह वह सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती से भी मिलेंगे.

मुख्य चुनाव आयुक्त से भी बात करेंगे
दिल्ली के दौरे के दौरान वह मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से भी मिलेंगे. राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वह केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे. बता दें कि अपनी यात्रा से पहले उन्होंने कहा था कि साल 2019 के चुनावों से पहले भाजपा और कांग्रेस का विकल्प देने के लिए क्षेत्रीय दलों के एकजुट होने की गहरी जरूरत है.

क्षेत्रीय दलों पर दिया था जोर
नवीन पटनायक से बात करने के बाद उन्होंने कहा था, मैं निश्चित तौर पर यह कह सकता हूं कि देश में इस समय क्षेत्रीय दलों के एकीकरण की सख्त आवश्यकता है. हमारा मजबूती से मानना है कि कांग्रेस और भाजपा का एक विकल्प हो सकता है. दोनों मुख्यमंत्रियों ने क्षेत्रीय दलों के मध्य बेहतर दोस्ती की आवश्यकता सहित अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर विस्तार से बातचीत की.