तमिलनाडु में जल्लीकट्टू आंदोलन सात दिनों से चल रहा है। आंदोलन के दौरान कुछ चौंकाने वाले वीडियो सामने आए हैं। एक्टर कमल हासन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमे एक पुलिसवाला गाड़ी में आग लगाते हुए नजर आ रहा है। आपको बतां दें कि हिंसा के बाद कमल हासन, रजनीकांत जैसे स्टार ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी।

कमल हासन ने एक- एक ट्वीट शेयर कर पूछा- यह क्या है। कोई तो मुझे बताए? दरअसल, इस वीडियो में कई गाड़ियां जलते हुए दिख रही हैं। कुछ ऑटो भी नजर आ रहे हैं। सभी गाड़ियां धधक रही हैं। तभी दो पुलिस वाले दिखते हैं। एक पुलिस वाला अपने हाथ में कागज जलाकर लाता है और ऑटो में उस जलते कागज को फेंक देता है।

ये भी पढ़ें: शाहरुख की एक झलक पाने के लिए वडोदरा स्टेशन पर मची भगदड़, एक की मौत

कमल हासन ने ट्वीट कर आंदोलन कर रहे लोगों का समर्थन किया। उन्होंने कहा था, अहिंसा बनाए रखें, इससे हमें जीत हासिल करने में मदद मिलेगी। दुनिया हमें देख रही है। तमिलों ने कई बार भारत को गर्व का अहसास कराया है। अपने मकसद के लिए मजबूती से लड़ें। महिला-पुरुष इस मौके पर साथ आएं।

– “यह जनता का आंदोलन है, मुझे लगता है सेलिब्रिटीज को इसे सिर्फ सपोर्ट करना चाहिए और लोगों से मौका छीनना नहीं चाहिए।”

– मैं न्यूज देख रहा हूं, तमिलनाडु में चारों तरफ लोगों का प्रदर्शन चल रहा है, धन्यवाद, आप स्टूडेंट्स नहीं हो, अब आप टीचर्स हो। मैं आपका फैन हूं।

गौरतलब है कि मरीना बीच पर लोग 7 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। सोमवार सुबह पुलिस ने लोगों को वहां से हटाने की कोशिश की। लाठीचार्ज के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। इस पर लोगों ने कहा- जबरन हटाया तो समुद्र में कूद जाएंगे। पुलिस ने बीच पर आने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए। पुलिस ऑफिशियल्स ने कहा, जब राज्य के कई इलाकों में जल्लीकट्टू को ऑर्गनाइज किया गया है तो अब प्रदर्शन करने का कोई मतलब नहीं है। पर प्रदर्शनकारियों ने उस अपील को ठुकरा दिया।

पुलिस की सख्ती के बाद दोपहर में लोग उग्र हो गए। मरीना बीच के आइस हाउस पुलिस स्टेशन के कैम्पस में आग लगा दी गई, जिससे 25 गाड़ियां जल गईं। पुलिस और लोगों के बीच झड़प भी हुई। पथराव में 20 पुलिस वाले जख्मी हो गए।