मदुरै: प्रसिद्ध अभिनेता कमल हासन ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर अपनी राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर दी. कमल हासन ने अपनी पार्टी का नाम ‘मक्कल नीधि मय्यम’ रखा, जिसका अर्थ होता है लोक न्याय पार्टी. इस दौरान उन्होंने कहा कि जब मैं पार्टी के नाम का ऐलान करूंगा तो जोर से आवाज आनी चाहिए. यह लोगों की पार्टी है. मैं इस पार्टी का नेता नही हूं. यह सिर्फ एक दिन के लिए नहीं है, बल्कि यह लॉन्ग टर्म लक्ष्य है. राजनीतिक पार्टी की घोषणा के वक्त दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और तमिलनाडु में आम आदमी पार्टी के इन्चार्ज सोमनाथ भारती भी भी मंच पर मौजूद दिखे. Also Read - सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुकीं हैं ये एक्ट्रेस, कातिल निगाहों से करती हैं दिलों को घायल  

पार्टी के ऐलान के वक्त कमल हासन ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी को वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था के लिए एक उदाहरण होना चाहिए और मैं आपको भाषण देने के बजाय आपके सुझाव की अपेक्षा रखता हूं. Also Read - Video: कमल हासन ने 16 साल की रेखा को किया था जबरन Kiss, डायरेक्ट ने कहा था आंखें बंद करो और....

इससे पहले कमल हासन ने शिक्षा अधिकारियों से मंजूरी ना मिलने के बाद यहां के एक प्राथमिक स्कूल की अपनी प्रस्तावित यात्रा रद्द कर दी. इस स्कूल में पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम ने पढ़ाई की थी. हासन की सुबह आठ बजे स्कूल के छात्रों को संबोधित करने की योजना थी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मंडपम सहायक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी ने इस आधार पर यात्रा की मंजूरी नहीं दी कि अगर नेताओं को स्कूल के बच्चों से बात करने की मंजूरी दी गयी तो इससे छात्रों में उलझन की स्थिति पैदा होगी. इसके अलावा हिंदू मुन्नानी नेताओं ने भी अभिनेता के सरकारी स्कूल की प्रस्तावित यात्रा का विरोध किया था.

रामेश्वरम जिला हिंदू मुन्नानी के सचिव राममूर्ति ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर हासन को स्कूल की यात्रा की मंजूरी ना देने की अपील की थी. हालांकि अभिनेता घटनाक्रम से अप्रभावित दिखे. उन्होंने बाद में कहा कि स्कूल की यात्रा में कोई राजनीति नहीं होती. वे मुझे स्कूल जाने से रोक सकते हैं, सीखने से नहीं.