हैदराबाद. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने रविवार को कहा कि तेलंगाना में मतदान के दिन सात दिसंबर को मतदाता मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की मनसिकता बदल देंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक परियोजना को बदलने में राव की रूचि है.

सिब्बल ने कहा, उन्होंने (केसीआर) प्रत्येक परियोजना को बदल दिया. मैने सुना है कि उन्होंने यहां अपने आधिकारिक आवास को भी बदल दिया है. उनकी मानसिकता बदलने की जरूरत है. अब आवाम ऐसा करेगी. सात दिसंबर को लोग (उनके खिलाफ) मतदान कर उनकी मानसिकता बदल देंगे.

शिक्षा योजना का अभाव
मानव संसाधन विकास मंत्री रह चुके सिब्बल ने कहा कि राव के पास स्कूल शिक्षा की योजना का अभाव है. इसके परिणामस्वरूप लड़के और लड़कियों की शिक्षा में एक बड़ा अंतर है. उन्होंने आरोप लगाया, तेलंगाना में करीब चार हजार स्कूल बंद हो गए हैं. बच्चों को अपने स्कूल जाने के लिए दूर तक पैदल चल कर जाना होता है. लड़कियों द्वारा स्कूल छोड़ने के मामले में तेलंगाना सबसे आगे है.

किसानों महाजनों से लिया कर्ज
राज्यसभा सदस्य सिब्बल ने कहा एक अध्ययन के अनुसार कई किसानों ने महाजनों से कर्ज लिया है और राव की ओर से कर्ज माफी के ऐलान से उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला है क्योकि यह कर्जमाफी केवल बैंक लोन के लिए है. उन्होंने आरोप लगाया कि दलितों को तीन एकड़ जमीन देने जैसे चुनाव पूर्व किये गए वादों को पूरा करने में राव असफल रहे हैं.