नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा उनके खिलाफ अनुचित लाभ कमाने तथा मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी व्यक्ति के साथ आर्थिक लेनदेन करने के जवाब में कहा है कि ईरानी इस विषय पर कुछ नहीं जानतीं. सिब्बल ने कहा कि मैंने वैध तरीके से कंपनी खरीदी तो इसमें किसी को क्या ऐतराज हो सकता है. Also Read - पंजाब, राजस्थान की सरकारों ने बलात्कार के मामलों में न्याय में रुकावट डाली तो वहां भी लड़ूंगा: राहुल

मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान सिब्बल ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि केंद्रीय मंत्री सीबीएसई पेपर लीक के बारे में बात करेंगी, लेकिन ऐसा लगता है उन्हें दोबारा परीक्षा देने को मजबूर हुए छात्रों की कोई चिंता नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि ईरानी को मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है, इसके बावजूद वे आरोप लगा रही हैं. मैंने अपनी कमाई के पैसों से कंपनी खरीदी, टैक्स भी भरा, लेकिन इस पर किसी की नजर नहीं पड़ी.

हालांकि, सिब्बल ने ईरानी के इस आरोप का कोई जवाब नहीं दिया कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी व्यक्ति के साथ आर्थिक लेनदेन की उन्हें क्या जरूरत पड़ी.

इससे पहले गुरुवार शाम केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दो पत्रिकाओं में छपे लेखों का हवाला देकर कपिल सिब्बल पर कम पेसों में जमीन खरीदकर अनुचित लाभ कमाने का आरोप लगाया था. बीजेपी मुख्यालय में उन्होंने कहा कि सिब्बल ने सीबीआई का जांच कर चुके व्यक्ति के साथ वित्तीय लेनदेन किया. उन्होंने इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सवाल करते हुए पूछा था कि क्या उन्हें यह सब स्वीकार्य है.