Karnataka में बढ़ते कोरोना के चलते अतिरिक्‍त प्रतिबंध, रैली, धरना, प्रदर्शन पर बैन, शादी में मेहमानों की संख्‍या सीमित

कर्नाटक सरकार ने आज मंगलवार को राज्‍य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अतिरिक्‍त रोकथाम उपायों की घोषणा की है

Published: January 11, 2022 9:25 PM IST

By Laxmi Narayan Tiwari

covid-19-treatment-revised-guidelines
Out of the 1,036 fresh COVID cases, Mumbai city witnessed the highest 676 new COVID-19 infections on Monday, 285 less than the day before.

Karnataka News update: कर्नाटक सरकार ने आज मंगलवार को राज्‍य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (COVID19)  के चलते अतिरिक्‍त रोकथाम उपायों की घोषणा की है. कर्नाटक सरकार ने आज देर शाम को राज्‍य में सभी रैलियों, धरना, प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया है. शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्‍या सीमित कर दी है. नए आदेश के मुताबिक, खुले स्‍थान पर होने वाली शादी में 200 लोग शामिल हो सकेंगे, जबकि बंद जगह पर होने वाली शादी में 100 लोगों के शामिल होने की अधिकतम संख्‍या तय कर दी गई है. जिलों के डीसी को कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए स्कूल बंद करने का निर्णय लेने को कहा गया है.

Also Read:

कनार्टक में आज 14,473 नए केस आए

बता दें कि कनार्टक में आज 14,473 new cases आए और आज 5 लोगों की मौत हो गई, राज्‍य में सक्रिय मामलों की संख्‍या (Active cases stand ) 73,260 हो गई है. कर्नाटक में आज संक्रमण दर (Today’s positivity rate) 10.30 फीसदी रही.

बता दें कि कर्नाटक सीएमओ ने कहा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आज COVID19 की स्थिति को लेकर वर्चुअल बैठक की. इस बैठक में जिलों के डीसी को कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए स्कूल बंद करने का निर्णय लेने को कहा गया. बता दें कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सोमवार को कोरोना पॉज़िटिव आए हैं.

कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में कोविड जांच बढ़ाकर 1.3 लाख प्रतिदिन करने का फैसला किया

कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मंगलवार को शहर में कोविड जांच बढ़ाकर 1.3 लाख प्रतिदिन करने का फैसला किया. राज्य सरकार ने अग्रिम मोर्चा कर्मियों को कोविड-रोधी टीके की बूस्टर खुराक देने की गति तेज करने के अलावा जिला प्रशासन को स्कूलों को बंद करने या खोले जाने के संबंध में भी फैसला करने का अधिकार दिया.

आज 95 फीसदी लोग गृह पृथक-वास में

राज्य में मौजूदा कोविड हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ऑनलाइन बैठक की. इसके बाद कर्नाटक के गृह मंत्री अरगा जनेंद्र ने संवाददाताओं से कहा, ‘ कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में कोविड जांच मौजूदा 1.1 लाख से बढ़ाकर 1.3 लाख प्रतिदिन या इससे अधिक करने का फैसला किया है. गृह पृथक-वास वाले मरीजों की निगरानी की जानी चाहिए. जब तक वे पूरी तरह ठीक नहीं होते तब तक हमें सावधानी बरतने की जरूरत है, क्योंकि आज 95 फीसदी लोग गृह पृथक-वास में हैं.’

राज्य में करीब 1.5 लाख जांच हर दिन की जा रही,  80 से 90 फीसदी नए मामले अकेले बेंगलुरु में आ रहे

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, राज्य में फिलहाल करीब 1.5 लाख कोविड जांच प्रतिदिन की जा रही हैं, जिनमें से 80 से 90 फीसदी संक्रमण के नए मामले अकेले बेंगलुरु में सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसके चलते सरकार को खासकर बेंगलुरु के लिए विशेष नियमों के साथ आगे आना पड़ा. मंत्री ने कहा कि सरकार ने स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों जैसे अग्रिम मोर्चा कर्मियों को टीके की बूस्टर खुराक देने में तेजी लाने का फैसला किया है. (इनपुट: भाषा) 

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 9:25 PM IST