बेंगलुरू। कर्नाटक का चुनावी घमासान रोज नए रूप लेता जा रहा है. कांग्रेस और बीजेपी के बीच छिड़ी जंग अब आखिरी दौर में पहुंचती जा रही है और इसी के साथ दोनों पार्टियों के बीच जुबानी जंग भी चरम पर पहुंच गई है. बीजेपी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मोर्चा संभाला है तो कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष राहुल गांधी कमान थामे हुए हैं. पीएम मोदी और राहुल के बीच खुलकर वार-पलटवार हो रहे हैं. इस बार तो बीएस येदियुरप्पा के मुद्दे पर बीजेपी ने राहुल को निशाने पर लेते कड़ा तंज कसा है.

राहुल का सवाल, बीजेपी का वार

बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को लेकर कांग्रेस और राहुल लगातार सवाल उठा रहे हैं. सोमवार को भी राहुल ने ऐसा ही सवाल उठाते हुए पूछा कि पीएम मोदी से हम लगातार पूछ रहे हैं कि दागी येदियुरप्पा को अपना सीएम उम्मीदवार क्यों बनाया जो करप्शन के आरोप में जेल भी जा चुके हैं. इस पर बीजेपी ने पलटवार किया है और ट्वीट करते हुए कहा, लगता है इस आदमी को बात समझ में नहीं आती, हम लगातार कह रहे हैं कि आप येदुयुरप्पा के आसपास भी नहीं ठहरते. हाई कोर्ट ने उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया है. आप पर 5000 करोड़ रुपये के गबन का आरोप है और कोर्ट ने जमानत पर छोड़ा है. इसके बावजूद आप पीएम बनने का सपना देखते हैं.

सोनिया भी चुनावी संग्राम में उतरीं

कर्नाटक में चुनावी संग्राम चरम पर पहुंच गया है. कांग्रेस की ओर से आज से सोनिया गांधी पर चुनावी मैदान में उतर रही हैं. यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ पहले ही राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. दोनों पार्टियों की ओर से इन दोनों पर भी खूब तंज कसे जा रहे हैं.

कर्नाटक: प्री पोल सर्वे में कांग्रेस की बंपर जीत, बीजेपी का बिगड़ रहा खेल

सोनिया गांधी पर हमला बोलते हुए बीजेपी ने ट्वीट किया, आज मिस एंटोनियो मायनो कर्नाटक में अपने आखिर किले को बचाने के लिए पहुंच रही हैं. मैडम मायनो, कर्नाटक को किसी ऐसे शख्स से नसीहत नहीं चाहिए जो पिछले 10 साल बर्बाद करने के लिए अकेले जिम्मेदार हो. वहीं, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए सीएम योगी को निशाने पर लिया. कांग्रेस ने योगी आदित्यनाथ को योगी अजय सिंह बिष्ट के नाम से बुलाया. कांग्रेस ने ट्वीट किया, एक सीएम के तौर पर क्या आप चुनाव प्रचार को प्रशासन से ज्यादा महत्वपूर्ण समझते हैं, मि. बिष्ट.