नई दिल्लीः इस बार कर्नाटक विधानसभा चुनाव सिर्फ जमीन पर ही नहीं लड़ा जा रहा. बल्कि सोशल मीडिया पर भी लड़ा जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे पर सोशल मीडिया के माध्यम से जमकर हमले कर रहे हैं. इन सबके बीच इस बार कांग्रेसी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ट्विटर पर छाए हुए हैं. वह बीजेपी और उनके नेताओं के हमलों का जवाब दे रहे हैं. ट्विटर पर उनकी सक्रियता चर्चा का विषय बनी हुई है. सवाल ये है कि क्या सिद्धारमैया ये काम खुद कर रहे हैं उनके लिए कोई और ट्वीट करता है.

कर्नाटक: प्री पोल सर्वे में कांग्रेस की बंपर जीत, बीजेपी का बिगड़ रहा खेल
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर और फेसबुक पर सिद्धारमैया को नायक बनाने के लिए 10 लोगों की समर्पित टीम काम कर रही है. इस टीम ने न केवल बीजेपी बल्कि कांग्रेस खेमें में भी लोगों को आश्चर्य चकित किया है. 10 लोगों की यह टीम अंग्रेजी और कन्नड़ में पारंगत है. यही कारण है कि कर्नाटक कांग्रेस की टीम सोशल मीडिया पर विरोधियों पर हमले करने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय सोशल मीडिया की टीम पर निर्भर नहीं है.

कर्नाटक चुनावः 53 हेलिकॉप्टरों से ‘गर्दा उड़ा’ रही बीजेपी, 10 चॉपर के भरोसे कांग्रेस

सोशल मीडिया पर युवा नेताओं की टीम कांग्रेस के लिए बैटिंग कर रही है जिसमें कृषि मंत्री कृष्णा बायर गोवडा की पत्नी मीनाक्षी सेशाद्री, कर्नाटक कांग्रेस के वर्किंग प्रेसिडेंट गुन्डु राव की पत्नी तब्बू राव पार्टी की सोशल मीडिया रणनीति बनाने में मदद कर रही हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हमलों के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने ट्विटर के माध्यम से उन पर पलटवार किया. हैशटैग ‘ मोदी हिट विकेट ’ के साथ सिद्धरमैया ने बीजेपी की चुनावी जनसभा को संबोधित करने में जुटे मोदी से एक सवाल किया. उन्होंने मोदी को कथित रूप से भाजपा के जनार्दन रेड्डी द्वारा ‘‘35 हजार करोड़ रुपये के लौह अयस्क की लूट ’’ का जिक्र करने की याद दिलाई.

कर्नाटक चुनाव: ‘हमाम में सब नंगे हैं’, इसलिए भ्रष्टाचार नहीं है कोई मुद्दा

कांग्रेस का आरोप है कि ‘ रेड्डी गिरोह ’ के आठ सदस्यों को विधानसभा चुनाव में टिकट दिया गया है. सिद्धरमैया ने उत्तर प्रदेश में अंधड़ में 64 लोगों के मारे जाने के बावजूद कर्नाटक में जनसभाओं को संबोधित करने पर योगी आदित्यनाथ की आलोचना की. गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने वाले हैं. वहीं नतीजे 15 मई को आएंगे.