नई दिल्ली। कर्नाटक के चुनावी घमासान के बीच आज कांग्रेस राहुल अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जबरदस्त हमला बोला. राहुल ने किसान-मजदूरों से लेकर नीरव मोदी के फरार होने जैसे मुद्दे उठाकर मोदी सरकार को घेरा. उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए ये भी कहा कि उनके भाषण पीएम पद की गरिमा को शोभा नहीं देते. उन्होंने येदियुरप्पा से लेकर रेड्डी बंधुओं को टिकट देने के मुद्दे पर भी पीएम को निशाने पर लिया.

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पीएम और बीजेपी को घेरते हुए राहुल ने कहा, मोदी रेड्डी ब्रदर्स जैसे भ्रष्ट लोगों की मदद करते हैं, कांग्रेस जो भी बोलती है वो सच बोलती है. आप कर्नाटक में आते हो भ्रष्टाचार की बात करते हैं, येदियुरप्पा को आप सीएम कैंडिडेट बताते हो जो कि एक भ्रष्ट नेता हैं. जेल से आये लोग आपके मंत्री हैं. नोटबंदी में देश आपके साथ खड़ा हुआ, किसानों और मजदूरों से आपने पैसा छीना. नीरव मोदी 30 हजार करोड़ लेकर देश से भाग गया. इतना पैसा कांग्रेस ने मनरेगा में डाला था. राहुल गांधी ने कहा, जब नीरव मोदी देश से भाग गया तो हमारा प्रधानमंत्री शांत क्यों था.

कर्नाटक: प्री पोल सर्वे में कांग्रेस की बंपर जीत, बीजेपी का बिगड़ रहा खेल

जीएसटी को लेकर निशाना

जीएसटी को लेकर भी राहुल ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया. राहुल ने कहा, गब्बर सिंह टैक्स ने सारे देश का धन्धा बंद करा दिया. गब्बर सिंह की पूरी टीम कर्नाटक चुनाव में उतार दी गयी है.कालिया भी है, सांभा भी है. ये चुनाव राहुल और नरेंद्र मोदी के बारे में नही है, ये कर्नाटक की जनता के बारे में है.

राहुल ने कहा, मोदी कर्नाटक आते हैं, लेकिन उनके पास कहने के लिये कुछ भी नहीं है, शिक्षा के बारे कुछ कह नहीं सकते, खुद अमित शाह ने कर्नाटक की सरकार को हिंदुस्तान की सबसे बेहतरीन सरकार कहा है. मोदी किसानो के बारे में कुछ नही कर सकते क्योंकि उन्होंने उनका कर्ज माफ नहीं किया.

ऐसे भाषण पीएम को शोभा नहीं देते- राहुल 

राहुल ने हमला जारी रखते हुए कहा मोदी जी के भाषण प्रधानमंत्री पद को शोभा नहीं देते. मुझे परवाह नहीं कि वो मेरे बारे में क्या कहते हैं, लेकिन मैं उनपर कभी निजी हमले नहीं करूंगा क्योंकि वो देश के प्रधानमंत्री हैं. लेकिन मैं उनसे सवाल पूछ सकता हूं.

मोदी लोगो को बताएं कि नौकरियां क्यों नहीं हैं, गब्बर सिंह टैक्स से जो बिज़नेस बर्बाद हुआ वो क्यों हुआ? अगर मोदी मेरे बारे में अपने भाषण में बोलेंगे तो उन्हें कोई फायदा नहीं होगा. प्रधानमंत्री जो बोलें वो सच होना चाहिये. कहा था 15 लाख हर अकाउंट में डालेंगे नहीं हुआ.