नई दिल्ली: कर्नाटक में बीजेपी की ओर से सीएम फेस बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को एक बार फिर अपनी पार्टी की जीत का दावा किया. येदियुरप्पा ने कहा कि बीजेपी 125-130 से ज्यादा सीटें जीतेगी. वहीं कांग्रेस 70 से ज्यादा सीटें नहीं जीतेगी. उन्होंने कहा कि जेडीएस 24-25 सीटों पर सिमट जाएगी. बीजेपी के पक्ष में शांत लेकिन मजबूत लहर है. उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया और कांग्रेस के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. येदियुरप्पा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे और अमित शाह के संपर्क में हैं. हर किसी को विश्वास है कि बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि हम इस बात को लेकर 100 प्रतिशत स्योर हैं कि 17 मई को हम सरकार बनाने जा रहे हैं.

दूसरी ओर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एग्जिट पोल को लेकर ट्वीट किया, एग्जिट पोल अगले दो दिन के मनोरंजन के लिए सही हैं. उन्होंने कहा कि पोल ऑफ पोल पर भरोसा करना ठीक उसी तरह है जैसे किसी को तैरना नहीं आता वह किसी के यह बताने पर यकीन कर ले कि नदी की औसत गहराई 4 फुट है और वह पैदल चलकर नदी पार कर सकता है. याद रखिये 6+4+2 का औसत 4 होगा लेकिन छह फीट की गहराई पर आप डूब जाएंगे. सिद्धारमैया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि नतीजों को लेकर चिंतित न हों और अपना वीकेंड एन्जॉय करें.

गौरतलब है कि मतदान खत्म होने के बाद आए एग्जिट पोल हंग असेंबली की बात कह रहे हैं. कुछ एग्जिट पोल में बीजेपी को तो वहीं कुछ में कांग्रेस को सबसे बड़ी पार्टी बताया जा रहा है. 7 में 5 एग्जिट पोल हंग असेंबली की बात कर रहे हैं. ऐसे में जेडीएस की भूमिका बढ़ जाती है. हालांकि नतीजे 15 मई को आएंगे. गुरुवार को सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी पार्टी की जीत का दावा किया.

इस चुनाव में लगभग 3.5 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि वह आश्वस्त हैं कि उनकी पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी. एक निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि शाम छह बजे तक 5.06 करोड़ से अधिक मतदाताओं में से 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया.