Karnataka CM BS Yediyurappa gives Cabinet ranks to 13 BJP MLAs: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपनी पार्टी के विधायकों को संतुष्ट रखने के लिए एक बड़ा फैसला किया है. राज्य में भाजपा के 13 विधायकों को बुधवार को विभिन्न बोर्डों और निगमों का प्रमुख नियुक्त करके कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया. Also Read - शिवपाल सिंह का बड़ा ऐलान, बोले- भाजपा से नहीं, सपा के साथ करेंगे गठबंधन

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चार अन्य विधायकों को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है. मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल के विस्तार या बदलाव में हो रही देरी के बीच यह कदम उठाया गया है. Also Read - सुशील मोदी का केंद्र में जाना, शाहनवाज हुसैन का बिहार आना, बीजेपी के इस कदम के क्या हैं सियासी मायने!

पार्टी सूत्रों के अनुसार इससे इन विधायकों को यह संकेत भी दिया गया है कि हो सकता है कि उन्हें मंत्रिमंडल में जगह न दी जाए. हो सकता है कि उन्हें सांत्वना देने के लिये ऐसा किया गया हो. Also Read - पूर्वी मिदनापुर में सुवेंदु अधिकारी की रैली से पहले TMC-भाजपा कार्यकर्ताओं में हिंसक झड़प, कई घायल

कैबिनेट मंत्री का दर्जा पाने वालों में विधायकों में एम चन्द्रप्पा, एहोले दुर्योधन महालिंगप्पा, नेहरू ओलेकर, नरसिम्हा नायक (राजू गौड़ा), के शिवनगौड़ा नायक, कलाकप्पा बंदी, शंकर पाटिल मुनेनाकोप्पा, के मादल विरुपाक्षप्पा, सिद्दू सावड़ी, ए एस पाटिल (नादाहल्ली), दत्तात्रेय सी पाटिल रेवूर, पी राजीव और एस वी रामचंद्र शामिल हैं.

राज्यमंत्री का दर्जा पाने वालों में राजकुमार पाटिल तेलकुर, सी एस निरंजन कुमार, एएस जयराम और एन लिंगन्ना शामिल हैं.मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार एन भ्रुंगीस को भी कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है.

(इनपुट-भाषा)