कलबुर्गी (कर्नाटक): कांग्रेस के बागी विधायक उमेश जाधव बुधवार को यहां एक रैली में भाजपा में शामिल हो गए. दो दिन पहले उन्होंने कर्नाटक विधानसभा की सदस्यता छोड़ी थी. माना जा रहा है कि जाधव आगामी लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. जाधव यहां रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भाजपा में शामिल हुए. वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार और पार्टी के कई अन्य नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए.

मोदी के मंच पर आने से पहले जाधव ने कहा, ”भाजपा में शामिल होकर मैं खुश हूं और मुझे इस पर गर्व है.” उन्होंने मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कलबुर्गी के लोगों का आशीर्वाद भी मांगा. कांग्रेस के पूर्व विधायक डॉ. उमेश जाधव (पीले बैज पहने हुए केंद्र में) , जिन्होंने 4 मार्च को कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. वे कर्नाटक के कबुर्गी में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर देखा गया. पूर्व सीएम और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद थे.

बीजेपी सूत्रों ने बताया कि जाधव गुलबर्गा लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता खड़गे के खिलाफ उम्मीदवार हो सकते हैं. नौ बार विधायक और दो बार लोकसभा सदस्य रह चुके खड़गे को कभी चुनाव में हार का सामना नहीं करना पड़ा. जाधव ने सोमवार को विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार को अपना इस्तीफा सौंपा था.

कांग्रेस ने स्पीकर को अर्जी देकर जाधव, रमेश जरकीहोली, बी नागेंद्र और महेश कुमाथली को दल-बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य करार देने की मांग की है.