Karnataka Lockdown Update: केरल कोरोना से बेहाल है. केरल में रोजाना कोरोना के 25-30 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. केरल में कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पड़ोसी राज्य कर्नाटक सतर्क हो गया है. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने इसे लेकर परामर्श जारी किया है.Also Read - Kerala Corona Update: केरल में एक बार फिर 30 हजार से ज्यादा नए केस, बीते 24 घंटे में 181 लोगों की मौत

कर्नाटक के मंत्री के सुधाकर ने ट्वीट किया, ‘पड़ोसी राज्य केरल में कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों, अस्पतालों, नर्सिंग होम, उद्योगों, होटलों और अन्य प्रतिष्ठानों को सलाह दी गई है कि वे अपने कर्मियों को केरल की यात्रा को अक्टूबर 2021 के अंत तक टालने का निर्देश दें. इसके साथ-साथ स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि जो लोग अब तक कर्नाटक नहीं लौटे हैं वह अपनी यात्रा को अक्टूबर के अंत तक स्थगित कर दें. Also Read - Kerala Lockdown Update: केरल में Night Curfew और रविवार का लॉकडाउन होगा खत्म, जानें क्या बोले सीएम विजयन

Also Read - Bengaluru Ganeshotsav News: बेंगलुरु में केवल तीन दिन सार्वजनिक रूप से गणेश उत्सव मनाने की अनुमति

उधर, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने राज्य में नाइट कर्फ्यू और रविवार को लगने वाला वीकेंड लॉकडाउन को खत्म करने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने बताया, ‘कोरोना की रिव्यू मीटिंग में आज नाइट कर्फ्यू और संडे लॉकडाउन को हटाने का फैसला लिया गया.

बता दें कि केरल में मंगलवार को कोरोना के करीब 26 हजार नए मामले सामने आए. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना के 25,772 नए मामले सामने आए और इस दौरान 189 लोगों की मौत हो गई.

राज्य में अब एक्टिव मामले 2,37,045 हैं और अब तक 21,820 लोगों की मौत हो चुकी है. केरल में अब तक 39,93,877 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे हैं.