नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 आज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. अब वक्त है एक्जिट पोल के नचीजों का. एक्जिट पोल में मतदाताओं से बातचीत के आधार पर बताया जाता है कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिल सकती हैं और किसे बहुमत मिल सकता है. जी न्यूज पर आज एक्जिट पोल के नतीजे Live यहां देख सकते हैं. इसके अलावा नीचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं.

कर्नाटक में सत्तारुढ़ कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है. सीएम सिद्धारमैया एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनवाने की पुरजोर कोशिश में हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद यहां मोर्चा संभाला है. वहीं बीजेपी की तरफ से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कमान संभाली और राज्य में कई रोड शो और जनसभाएं कीं. पीएम नरेंद्र मोदी पर कैंपेन में जुड़े और एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियां कीं.

चुनाव इस बात के लिए याद रखा जाएगा कि पहली बार इस दक्षिण भारतीय राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर जुबानी शब्दवाण चले. राहुल गांधी ने अपने तीखे तंजों से बीजेपी और पीएम मोदी को घेरा. वहीं, पीएम मोदी ने राहुल को अपने ही अंदाज में जवाब दिया. अमित शाह ने भी राहुल को ही निशाने पर रखा और राज्य में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया.

कांग्रेस को मिली थी 122 सीटें

साल 2013 के चुनाव में कांग्रेस ने 122 सीटें जीती थीं. बीजेपी और जेडीएस को 40-40 सीटें मिली थीं. कर्नाटक जनता पक्ष को छह , बडवारा श्रमिकारा रैयतरा को चार , कर्नाटक मक्कल पक्ष , समाजवादी पार्टी और सर्वोदय कर्नाटक पक्ष को एक एक सीटें मिली थीं और नौ निर्दलीय विजयी रहे थे. मतगणना 15 मई को होगी.