नई दिल्ली. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन है. आज से ठीक दो दिन के बाद कर्नाटक की जनता अपनी अगली विधानसभा के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगी. प्रदेश में 12 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों की कोशिश है कि जनता को अपने पक्ष में लुभाने के लिए जितनी जोर-आजमाईश की जा सकती है, आज ही कर ली जाए. विधानसभा चुनाव प्रचार के क्रम में नेताओं के संख्याबल के मामले में अन्य राज्यों की तरह ही भारतीय जनता पार्टी का पलड़ा यहां भी भारी है. यही वजह है कि विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा ने अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों की पूरी फौज उतार दी है. पार्टी के 23 शीर्ष नेता आज कर्नाटक के विभिन्न इलाकों में रोड-शो करने वाले हैं. इनमें न सिर्फ प्रदेश स्तर के नेता शामिल हैं, बल्कि कई केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य वरिष्ठ नेता भी रोड-शो के लिए उतरेंगे.Also Read - Covid-19 New Variant Omicron: नए वैरिएंट ने मचाई दहशत, पीएम मोदी की अहम बैठक, सतर्कता बरतने का दिया निर्देश

Also Read - Farm Laws Repealed: हरियाणा के सीएम खट्टर ने की पीएम मोदी से मुलाकात, MSP पर कह दी बड़ी बात

Also Read - 12 दिसंबर को दिल्ली में होगी कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ रैली’, सोनिया और राहुल करेंगे संबोधित

रमण सिंह और शिवराज सिंह चौहान के साथ संबित पात्रा भी करेंगे रोड-शो

कर्नाटक में सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए पार्टी ने उन प्रदेशों के अपने मुख्यमंत्रियों को कर्नाटक बुलाया है, जो पिछले कई वर्षों से अपने-अपने प्रदेशों में सत्ता संभाल रहे हैं. इस लिस्ट में डेढ़ दशकों से सत्ता संभाल रहे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ. रमण सिंह का नाम शामिल है. ये दोनों नेता भी आज कर्नाटक में रोड-शो करेंगे. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान जहां सिर्फ मैसूर में रोड-शो करेंगे, वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ. रमण सिंह का तीन जगहों पर कार्यक्रम होगा. डॉ. रमण सिंह हब्बल, मल्लेश्वरा और राजाजीनगर में रोड-शो करेंगे. डॉ. रमण सिंह के तीनों रोड-शो जहां एक-एक घंटे के हैं, वहीं शिवराज सिंह चौहान का मैसूर में होने वाला रोड-शो लगभग 5 घंटों का है. भाजपा के तेज-तर्रार राष्ट्रीय प्रवक्ता और स्टार कैंपेनर संबित पात्रा को भी पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में उतारा है. संबित पात्रा कर्नाटक के हुबली जिले में ही तीन स्थानों पर आज रोड-शो करेंगे. वे हुबली धारवाड़ पूर्व, पश्चिम और सेंट्रल हुबली इलाके में रोड-शो करने वाले हैं.

कर्नाटक चुनाव में 883 करोड़पति, 645 अपराधी मैदान में

केंद्रीय मंत्रियों का जलवा भी रोड-शो में देखेगी कर्नाटक की जनता

विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन केंद्र सरकार के कई कैबिनेट मंत्री भी भाजपा के लिए रोड-शो करने वाले हैं. इनमें अनंत कुमार, प्रकाश जावड़ेकर, निर्मला सीतारमण, सदानंद गौड़ा, अनुराग ठाकुर आदि का नाम शामिल है. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर यालाहंका में करीब 3 घंटे का रोड-शो करेंगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का 5 स्थानों पर रोड-शो का कार्यक्रम है. अनंत कुमार बीटीएम लेआउट, पद्मनाभ नगर, बासवानगुड़ी, गोविंदराजनगर और विजयनगर में रोड-शो करेंगे. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी दो स्थानों पर रोड-शो करेंगी. उनका रोड-शो शांतिनगर और सी.वी. रमणनगर में होगा. वहीं केंद्र सरकार में मंत्री अनुराग ठाकुर राजाजीनगर में रोड-शो करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा भी पुलकेशिननगर और गोविंदराजनगर में रोड-शो करने वाले हैं.

कर्नाटक चुनावः अमित शाह पर बरसे राहुल गांधी, बोला- हत्या के आरोपी हैं भाजपा अध्यक्ष

कर्नाटक चुनावः अमित शाह पर बरसे राहुल गांधी, बोला- हत्या के आरोपी हैं भाजपा अध्यक्ष

रोड-शो के जरिए स्टार प्रचारक भाजपा के अभियान को देंगे धार

भाजपा कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अपने स्टार प्रचारकों से रोड-शो कराकर अपने चुनाव अभियान को प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा धारदार बनाना चाहती है. इसलिए पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सीएम पद के प्रत्याशी बी.एस. येद्दीयुरप्पा के अलावा केंद्रीय मंत्रियों को भी चुनाव प्रचार में लगाया जा रहा है. इसके तहत केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुज्जर शिवाजीनगर में रोड-शो करेंगे. वहीं संतोष कुमार गंगवार बायतरायणपुर और यशवंतपुर में रोड-शो करेंगे. केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी जहां चामराजपेट और गांधीनगर में रोड-शो करेंगी, वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा पद्मनाभनगर और विजयनगर में रोड-शो करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल बोम्मनहल्ली में तो धर्मेंद्र प्रधान आर.आर. नगर में रोड-शो करेंगे. केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु का रोड-शो देवनहल्ली में होगा तो जितेंद्र सिंह बीदर और पी.पी. चौधरी बासवानगुड़ी और सर्वगनानगर में रोड-शो करेंगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री आर.के. सिंह तुमकुर, शिवप्रताप शुक्ल हवेरी, हर्षवर्द्धन तीर्थाली और मनोज तिवारी हालुर में रोड-शो करेंगे. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत दो स्थानों पर, होसकोटे और के.आर. पुरम में रोड-शो करेंगे.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की और खबरें पढ़ें – India.com