नई दिल्ली : कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरूआती रुझान आने लगे हैं. अभी तक के रुझानों में सीएम सिद्धारमैया दोनों सीटों बादामी और चामुंडेश्‍वरी से पीछे चल रहे हैं. उधर, भाजपा के सीएम चेहरे बीएस येदियुरप्पा अपनी परंपरागत सीट शिकारीपुरा से आगे चल रहे हैं. जेडीएस के कुमारस्वामी भी अपनी सीट रामनगर पर आगे चल रहे हैं.

बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने राज्य की दो सीटों बादामी और चामुंडेश्‍वरी सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था. बादामी के अलावा सिद्धारमैया ने 20 अप्रैल को मैसूर की चामुंडेश्वरी सीट से भी अपना नामांकन दाखिल किया था. सिद्धारमैया ने जिस बादामी सीट पर अपनी दावेदारी का ऐलान किया है, वहां भाजपा ने श्रीरामलु को उतारा है. यहां पर सिद्धारमैया आगे चल रहे हैं, जबकि दूसरी सीट चामुंडेश्‍वरी में वह पीछे हो गए हैं. इसके अलावा भाजपा के सीएम चेहरे बीएस येदियुरप्पा अपनी परंपरागत सीट शिकारीपुरा से आगे चल रहे हैं. उधर, जेडीएस के कुमारस्वामी भी अपनी सीट रामनगर पर आगे चल रहे हैं.

सिद्धारमैया के बेटे आगे
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की शुरुआत मतगणना में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बेटे वरुणा सीट से आगे चल रहे हैं, जबकि भाजपा के थोटाडप्पा बस्वाराजू पीछे चल रहे हैं. बता दें कि सीएम सिद्धारमैया ने दो बार की जीती हुई वरुणा सीट अपने बेटे को सौंपकर दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने का फैसला किया था, वहीं भाजपा इसे परिवारवाद बताकर सरकार पर निशाना साध रही थी.

2008 और 2013 में वरुणा सीट से जीते थे सिद्धारमैया
वर्ष 2008 में हुए विधानसभा सभा चुनाव में वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (71,908) ने भाजपा उम्मीदवार एल. रवीनसिद्धैया ( 53,071 प्राप्त मत) को 18,837 मतों के भारी अंतर से धूल चटाई थी. वहीं 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में सिद्धारमैया ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कर्नाटक जनता पक्ष (केजीपी) के उम्मीदवार कापू सिद्धा लिंग्स्वामी को 29,641 मतों के भारी अंतर से हराया था. सिद्धारमैया ने यहां 84,385 वोट हासिल किए थे.