बेंगलुरु. कर्नाटक चुनाव के ओपनियन पोल चुनाव को दिलचश्प बनाते जा रहे हैं. टाइम्स नाऊ और वीएमआर के ओपिनियन पोल में किसी को भी स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. दूसरी तरफ देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंगमेकर के तौर पर उभर रही है. सीएम के चेहरे के तौर पर देखें तो सिद्धारमैया 46% वोट शेयर के साथ सबसे लोकप्रिय चेहरे हैं. दूसरी तरफ येदुरप्पा सिर्फ 32% लोगों की ही पसंद हैं. बता दें कि ये सर्वे 4 से 16 अप्रैल के बीच हुआ है.

ओपिनियन पोल के मुताबिक, 224 विधानसभा सीटों वाले चुनाव में कांग्रेस को 91 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, बीजेपी को 89 सीटें मिलती दिख रही हैं. दोनों ही पार्टियां सरकार बनाने के लिए जरूरी 113 का आंकड़ा छूती नजर नहीं आ रही हैं. वहीं, जेडीएस 40 सीट के साथ किंगमेकर की भूमिका में दिख रही है. सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस को 31 सीट का नुकसान हो रहा है, जबकि बीजेपी को 49 सीट का फायदा हो रहा है.

वोट शेयर की बात करें तो कांग्रेस का वोट शेयर 36.6% से 38.6% तक बढ़ सकता है. दूसरी तरफ बीजेपी 15% में 20% वोट शेयर और जोड़ सकती है. बीजेपी को कर्नाटक जनता पार्टी (केजेपी) और बीएसआर कांग्रेस से गठबंधन का फायदा मिलता दिख रहा है. ग्रेटर बेंगलुरु क्षेत्र में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की वजह से कांग्रेस की सीटों की संख्या बढ़ सकती है.