बेंगलुरु: कर्नाटक में पांच दिसंबर को होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव में टिकट नहीं मिलने का दावा करते हुए भाजपा के पूर्व विधायक राजू कागे ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा देने और कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की. कागवाड से चार बार विधायक रह चुके कागे ने दावा किया कि कांग्रेस नेतृत्व ने उपचुनाव में बेलगावी जिले की विधानसभा सीट से उन्हें टिकट देने की बात कही है.

कागे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘13 नवंबर को मैं पार्टी कार्यालय में कांग्रेस में शामिल होऊंगा. मैं कल भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दूंगा. मैंने कांग्रेस के सभी नेताओं से बातचीत की है और मुझे 18 नवंबर को कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र भरने की हरी झंडी मिल गयी है.’’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- अगले 10-15 साल में भारत की अर्थव्यवस्था 10 हजार अरब डालर की होगी

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस में इसलिए शामिल हो रहे हैं क्योंकि भाजपा ने उन्हें टिकट देने से ‘इंकार’ कर दिया और उनका ‘अपमान’ किया. उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा नेताओं ने मुझसे कहा कि श्रीमंत पाटिल पार्टी के उम्मीदवार होंगे और मुझे उनकी जीत के लिए काम करना होगा और खुद तीन साल तक घर बैठना होगा.’’ हालांकि, भाजपा ने अभी तक उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है.