बेंगलुरू: कर्नाटक में अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने वाले कांग्रेस के 11 बागी विधायकों ने मंगलवार को यहां पार्टी के विधायकों की बैठक में भाग नहीं लिया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. पार्टी प्रवक्ता रवि गौढ़ा ने यहां आईएएनएस से कहा, “विधानसभा में उपस्थित रहने के लिए सात जुलाई को नोटिस मिलने के बावजूद बागी विधायकों में से कोई भी विधायक कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुआ.”

पार्टी के 78 विधायकों में से लगभग 60 लोग पार्टी की बैठक में उपस्थित थे जबकि पांच से छह विधायकों ने पहले ही विधायक दल के नेता सिद्धारमैय्या को बैठक में उपस्थिति में अपनी असमर्थता के बारे में बता दिया था.

इस्तीफा देने वाले और बैठक में अनुपस्थित रहने वाले बागी विधायकों में रामलिंगा रेड्डी, एसटी सोमाशेखर, बायराती बसवराज, मुनिरत्ना, प्रतापगौढ़ा पाटिल, बी.सी. पाटिल, रमेश जरकिहोली, शिवराम हेब्बर, महेश कुमाताहल्ली, एस.एन. सुब्बारेड्डी और आनंद सिंह हैं. अन्य अनुपस्थित विधायकों में रोशन सिंह, के. सुधाकर, आवास मंत्री एमटीबी नागराज और बीके संगमेश्वर हैं.

शहर के मध्य स्थित शिवाजीनगर विधानसभा से विधायक बेग को उनकी कथित पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 19 जून को निलंबित कर दिया गया था. कुल 12 बागी विधायकों में से 10 विधायक लोकसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार की अनुपस्थिति में उनके सचिव को इस्तीफा देने और राजभवन में राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात के बाद छह जुलाई को मुंबई चले गए थे.