नई दिल्ली: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने करोलबाग के एक होटल में आग लगने और उसमें 17 लोगों की मौत होने के मद्देनजर दिल्ली में आप सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित किए जा रहे एक समारोह को रद्द करने का आदेश दिया है. तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले समारोह में बॉलीवुड गायक-संगीतकार विशाल ददलानी प्रस्तुति देने वाले थे. सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘उप मुख्यमंत्री ने करोलबाग स्थित होटल में आग लगने के हादसे के मद्देनजर आज के समारोह को रद्द करने का आदेश दिया है.Also Read - Delhi Covid Update: दिल्ली में कोरोना के 2,700 से ज्यादा नए मामले और 6 की मौत, छह महीने बाद आए इतने ज्यादा केस

दिल्ली सरकार में गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि मंगलवार को करोलबाग इलाके के एक होटल में लगी भीषण आग की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. करोलबाग के अर्पित पैलेस होटल में मंगलवार तड़के आग लग गई थी. मौके पर पहुंचे जैन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने दमकल विभाग से पांच या उससे अधिक मंजिला इमारतों का निरीक्षण करने और एक सप्ताह के भीतर उनके अग्नि सुरक्षा अनुपालन पर एक रिपोर्ट देने को कहा है. उन्होंने कहा, ‘हमने मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. 17 लोगों की जान चली गई है, जिनमें से अधिकतर लोगों की दम घुटने से मौत हुई है. दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी. Also Read - दिल्ली में फिर डरावनी हुई कोरोना की रफ्तार! Omicron के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता; क्या फिर दस्तक देने वाला है Lockdown?

Also Read - दिल्लीवासियों को सार्वजनिक जगहों पर फिर से लगाना होगा MASK, नहीं लगाने पर कटेगा चालान | Watch Video

मंत्री ने कहा कि आमतौर पर ऐसे संस्थानों के लिए चार मंजिल बनाने की ही अनुमति होती है. जैन ने कहा, ‘हमने छत पर एक छतरी सा लगा देखा और बाहर कुर्सियां और मेज थीं. कमरों के अंदर लकड़ी के पैनल लगे थे. उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए, मैंने अग्निशमन विभाग को ऐसी बहुमंजिला इमारतों का निरीक्षण करने का निर्देश दिया है जिनकी पांच या उससे अधिक मंजिलें हैं और एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश भी दिया है. दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह चार बजकर 35 मिनट पर मिली और तुरंत दमकल विभाग की 24 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां एक होटल में आग लगने की घटना में मरने वाले लोगों के परिजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है.