encounter at Dadoora area of Pulwama: जम्‍मू-कश्‍मीर Jammu and Kashmir) में सुरक्षा बलों और पुलिस ने आतंकवादी विरोधी अभियान के तहत आज शनिवार को दो अलग- अलग एनकाउंटर में 4 आतंकियों को मार गिराया है. एक एनकाउंटर आज सुबह कुलमा जिले के चिनगाम इलाके में हुआ, जिसमें दो आतंकी मारे गए हैं. दूसरा एनकाउंटर पुलवामा ददूरा इलाके में दोपहर बाद खत्‍म हुआ है. Also Read - पाकिस्तान ने आंतकियों को दी खुली छूट, हाफिज सईद से कहा- कश्मीर में भेजो दहशतगर्द

सुरक्षा बलों और पुलिस ने पुलवामा के ददूरा इलाके में एक एनकाउंटर में दो अज्ञात आतंकियों (Two unidentified terrorists) को ढेर कर दिया है. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है. सुरक्षा बलों ने मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला-बारूद समेत एके राइफल बरामद की है. मारे गए आतंकियों का नाम अभी सामने नहीं आ पाया है. Also Read - VIDEO: सुरक्षाबलों ने कहा...छोटे बाहर आ जा, कोई गोली नहीं मारेगा, सुनकर रोने लगा आतंकी

सुरक्षाबलों और पुलिस की संयुक्‍त कार्रवाई में यह एनकाउंटर पुलवामा के ददूरा इलाके में हुआ. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई गोलाबारी में दो आतंकवादी मारे गए हैं. अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.

कुलगाम में मुठभेड़, दो आतंकवादी मारे गए
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद बलों ने इस इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया. तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों की मौत हो गई. आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा है कि उनका संबंध किस आतंकवादी संगठन से था.

कश्मीर में हथियार भेजने की पाकिस्तान की कोशिश नाकाम, सेना ने चार राइफल बरामद कीं
पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा के पार से जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में हथियार और गोला-बारूद भेजने के प्रयास को सेना ने विफल कर दिया. सेना ने एके 74 राइफल समेत हथियारों का जखीरा बरामद किया है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से हथियार भेजने की पाकिस्तान की कोशिश को नाकाम कर दिया. सेना ने दो-तीन लोगों को किशनगंगा नदी में एक रस्सी से बंधी ट्यूब में कुछ चीजें भेजते देखा. सैनिक तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने चार एके74 राइफल, आठ मैगजीन और दो बैग में बंद 240 कारतूस बरामद किए इलाके को घेर लिया गया और तलाशी अभियान जारी है.