केरल विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रहा है। वैसे ही राजनीती भी अपने चरम पर पहुंच चुकी है। हर पार्टी अपने वोटर को लुभाने की पूरी कोशिश में जुट गया है। वहीं केरल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा की भारत ही उनका घर है ‘यहीं मेरी अस्थियां मेरे प्रियजनों के साथ घुलमिल जाएंगी। सोनिया गांधी ने अगस्तावेस्टलैंड हेलिकॉप्टर करार के मुद्दे पर इटली मूल के मुद्दे पर कहा।

चुनावी रैली के दौरना कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, ‘हां, मैं इटली में पैदा हुई थी। मैं 1968 में इंदिरा गांधी की बहू के तौर पर भारत आई थी। मैंने भारत में अपनी जिंदगी के 48 साल बिताए हैं। अब भारत मेरा घर है। यही मेरा देश है।’ सोनिया ने कहा कि भारत में बिताए गए इन 48 सालों में आरएसएस, भाजपा और कुछ अन्य पार्टियों ने हमेशा मेरी पैदाइश पर मुझे शर्मिंदा करने की नीयत से मुझे ताने मारे। सोनिया गांधी ने एक दम भावपूर्ण बयान दिया। यह भी पढ़ें : सोनिया गांधी, राहुल गांधी का सुषमा स्वराज पर तीखा हमला 

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का एकमात्र मकसद ‘अपने विरोधियों का चरित्र हनन करना और झूठी बातें फैलाना है।’ सोनिया ने कहा कि ‘मेरी निष्ठा को चुनौती देने के लिए’ प्रधानमंत्री मोदी ‘किसी भी हद तक गिर सकते हैं। लेकिन भारत के लिए मेरे समर्पण और प्रेम से वह सच को दबा नहीं सकते। चुनाव की तारीख करीब है ऐसे में कांग्रेस की तरफ से सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने कमान संभाल रखी है तो वहीं भरतीय जनता पार्टी की तरफ से पीएम मोदी भी अपने लाव लश्कर के जीत का परचम लहराने की पूरी कवायद कर रहें हैं। लेकिन इन सब में जनता किसे चुनती हैं और किसे बेदखल करती है इसका फैसला तो आने वाला चुनाव के परिणाम पर पता चलेगा।