नई दिल्ली: केरल में इन दिनों अवैध इमारतें गिराए जाने (Maradu flats demolition) का क्रम जारी है. केरल (Kerala) के मरदू में आज एक और बहुमंजिला इमारत को गिरा गया. एक नदी के तट पर बनी इस बहुमंजिला इमारत को ब्लास्ट कर गिरा गया. जिस इमारत को बनने में महीनों लग गए, वह पल भर में ही ढेर हो गई.

बता दें कि केरल (Kerala) के कोच्चि (Kochi) शहर के मरदु (Maradu) में अवैध अपार्टमेंट परिसर को ध्वस्त किया जा रहा है, जिसके चलते क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है. मरदु में आस-पास की जमीन, जल और वायु क्षेत्र में धारा 144 लागू की गई है. वहीं, अवैध बहुमंजिला इमारतों को गिराने का काम शनिवार को ही शुरू हो गया था, जिसके तहत हॉली फेथ अपार्टमेंट टावर (CH Maradu flats demolition: H2O ) की दो बहुमंजिला इमारतों को ढहा भी दिया गया था. ये इमारतें पल भर में ध्वस्त हो गई थीं.

बताया जा रहा है कि बहुमंजिला फ्लैटों को ध्वस्त करने से पहले नागरिकों की सुरक्षा के मद्देनजर एक मॉक ड्रिल भी हुई और इन इमारतों को ढहाने से पहले चेतावनी वाला सायरन बजा दिया गया है. शीर्ष अदालत के आदेशानुसार तटीय नियमन क्षेत्र (सीआरजेड) मानदंडों का उल्लंघन कर बनाए गए इन अपार्टमेंटों को गिराया जा रहा है. कुल 343 फ्लैटों वाले परिसरों को विस्फोट कर गिराया जाएगा. आसपास इमारतों को कोई नुकसान पहुंचाए बिना अपार्टमेंट गिराने का काम पूरा किया जाएगा.