कोच्चि: कथित तौर पर रेप पीड़ित नन को लेकर केरल के निर्दलीय विधायक ने विवादित बयान दिया है. इतना ही नहीं जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर रेप का आरोप लगाने वाली नन को केरल के निर्दलीय विधायक पीसी जॉर्ज ने वेश्या तक कह डाला. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक विधायक ने कहा, ‘इस बात में किसी को शक नहीं है कि नन वेश्या है. 12 बार उसने मजे लिए तो 13वीं बार यह रेप कैसे हो गया?

गौरतलब है कि जालंधर के बिशप फ्रैंको मुलक्कल पर एक नन ने रेप और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इस मामले के सामने आने के बाद कई और नन सामने आईं, जिन्होंने बिशप पर इसी तरह के आरोप लगाए. ये वहीं विधायक हैं जिन्होंने टोल मांगे जाने पर अपने साथियों के साथ मिलकर नेशनल हाइवे पर लगे टोल प्‍लॉजा के बैरियर को तोड़ दिया था. उनकी यह पूरी करतूत वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

वहीं दूसरी ओर विभिन्न कैथोलिक सुधार संगठनों के सदस्यों ने शनिवार को सड़कों पर उतरकर एक रोमन कैथोलिक चर्च के बिशप के खिलाफ एक नन द्वारा दायर रेप की शिकायत की जांच में पुलिस की ओर से कथित तौर पर ढिलाई बरते जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया. कोट्टायम के कॉन्वेंट की पांच ननों ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि चर्च, पुलिस और सरकार ने जालंधर डायोसीज के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करके पीड़िता को न्याय से वंचित किया है.

बिशप फ्रैंको की गिरफ्तारी की मांग वाली तख्तियां लिए प्रदर्शनकारी एक नन ने कहा, ‘हम अपनी सिस्टर के लिए लड़ रहे हैं. उसे चर्च, सरकार और पुलिस से न्याय नहीं मिला है. हम अपनी सिस्टर को न्याय दिलाने के लिए किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि बिशप फ्रैंको के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद भी उन्हें क्यों गिरफ्तार नहीं किया गया. उन्होंने इस मामले में चर्च के रुख पर भी सवाल उठाया.