केरल में किन्नर जोड़े को मंदिर में शादी करने की अनुमति देने से इनकार, हुआ विवाद

केरल के पालक्काड जिले में एक मंदिर में एक किन्नर जोड़े की शादी की अनुमति देने से कथित तौर पर इनकार करने के बाद जिले में विवाद पैदा हो गया है.

Published: November 24, 2022 7:07 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

केरल में किन्नर जोड़े को मंदिर में शादी करने की अनुमति देने से इनकार, हुआ विवाद

Transgender Marriage: केरल के पालक्काड जिले में एक मंदिर में एक किन्नर जोड़े की शादी की अनुमति देने से कथित तौर पर इनकार करने के बाद जिले में विवाद पैदा हो गया है. हाशिये पर रहने वाले किन्नर समुदाय के कई सदस्यों ने इस घटना को लेकर पूजा स्थल के प्रबंधन की आलोचना की है. दरअसल, निलन कृष्णा और अद्विका, कुछ समय से रिश्ते में थे और उन्होंने थिरु-कचमकुरिसी मंदिर में शादी करने का फैसला किया.

Also Read:

उनके दोस्तों के अनुसार किन्नर जोड़े ने महाविष्णु मंदिर को समारोह स्थल के रूप में दिखाते हुए शादी का निमंत्रण कार्ड छपवाया. लेकिन, मंदिर के अधिकारियों द्वारा विवाह कार्यक्रम की अनुमति से इनकार करने के बाद जोड़े को आज होने वाले समारोह के स्थल को बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा.

हालांकि, मालाबार देवास्वोम बोर्ड के तहत आने वाले मंदिर के अधिकारियों ने इस आरोप से इनकार किया और कहा कि उन्होंने समारोह की अनुमति देने से इनकार नहीं किया है, बल्कि उन्हें केवल इस संबंध में मंदिर बोर्ड के अधिकारियों से बात करने के लिए कहा है. मंदिर के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘दंपति नहीं बल्कि उनसे जुड़ा कोई और व्यक्ति यहां आया और हमें मंदिर में शादी करने की योजना के बारे में बताया. तब हमें समझ नहीं आया कि ये जोड़ा किन्नर समुदाय से ताल्लुक रखता है.’

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 24, 2022 7:07 PM IST