नई दिल्ली। किंगफिशर एयरलाइंस के दो हेलिकॉप्टर बुधवार को आयोजित नीलामी में 8.5 करोड़ रुपये में बिके. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अब किंगफिशर एयरलाइंस ठप हो चुकी है. बैंकों ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या से अपने बकाया कर्ज की वसूली के लिए एयरबस हेलिकॉप्टरों को नीलामी के लिए पेश किया था.

एक अधिकारी ने बताया कि दोनों हेलिकॉप्टर 8.5 करोड़ रुपये में नीलाम किए गए. दोनों हेलिकॉप्टरों के लिए आरक्षित मूल्य 3.5 करोड़ रुपये रखा गया था. ई-नीलामी का आयोजन बेंगलुरु में किया गया. नई दिल्ली चौधरी एविएशन फैसिलिटजी के एक प्रतिनिधि ने दावा किया कि उनकी कंपनी इस नीलामी में सफल हुई है. कंपनी दो हेलिकॉप्टरों के लिए 8.57 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी.

माल्या पर 9 हजार करोड़ का कर्ज

बता दें कि शराब कारोबारी विजय माल्या पर विभिन्न बैंकों का करीब 9 हजार करोड़ रुपये कर्ज है. चुका पाने में नाकाम होने पर वह विदेश भाग गया. विजय माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस पर विभिन्न बैंकों का नौ हजार करोड़ रुपये से ज्यादा कर्ज बकाया है. उसने मार्च 2017 को देश छोड़ दिया था. इसके बाद कर्ज को वसूलने के लिए बैंकों ने मुंबई स्थित किंगफिशर हाउस और गोवा के किंगफिशर विला की नीलामी रखा गया था. उसकी दूसरी संपत्तियों की नीलामी का भी ऐलान किया गया था.

विजय माल्या का सनसनीखेज दावा, देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री से मिला था

12 सितंबर 2018 को विजय माल्या ने ये दावा कर सनसनी मचा दी थी कि मैंने देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से बातचीत की थी. लंदन में वेस्टमिंस्टर कोर्ट के बाहर माल्या ने कहा था कि मैंने वित्त मंत्री मिलकर कर्ज का मामला निपटाने पर बात की थी. लेकिन मामला निपटाने पर बैंकों ने आपत्ति जताई थी. माल्या ने कहा कि मुझे बलि का बकरा बनाया गया है.