नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप में जीत तो फ्रांस की हुई लेकिन भारत में ट्रोल्स के निशाने पर आ गईं देश की पहली महिला आईपीएस अधिकारी और पुड्डुचेरी की राज्यपाल किरन बेदी. दरअसल पूरा मामला तब शुरू हुआ जब पुड्डुचेरी की राज्यपाल किरन बेदी ने फीफा वर्ल्ड कप में फ्रांस के जीतने पर पुड्डुचेरी की जनता को बधाई दी, बधाई देने तक तो ठीक था लेकिन बेदी ने अपने ट्वीट में कहा कि पूर्व में पुड्डुचेरी पर फ्रांस का कब्जा था इसलिए ये फ्रांस की ये जीत पुड्डुचेरी की भी जीत है.

किरन बेदी ने ट्वीट किया, ”हम पुड्डुचेरी के लोगों ने (जो कि पूर्व में फ्रांस का इलाका था) फीफा वर्ल्डकप जीत लिया है, बधाई हो दोस्तों, क्या शानदार मिलीजुली टीम है- सब फ्रेंच हैं, खेल जोड़ता है.”

किरन बेदी के इस ट्वीट के बाद ट्वीटर पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. लोगों का विरोध इस बात से था कि अगर एक समय पर पुड्डुचेरी पर फ्रांस का कब्जा था तो उसके लिए बेदी इतनी खुश क्यों हैं. बेदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, ”मैडम हम भारतीय हैं, आप अपना ये पब्लिसिटी स्टंट बंद कीजिए.”

एक अन्य यूजर ने लिखा, ”क्या बीजेपी में शामिल होते ही शिक्षा और बुद्दि गायब हो जाती है.”

एक और यूजर ने लिखा, ”आप खुश हैं कि एक समय हमारे ऊपर फ्रांस का शासन था, और दिल्ली के हम मूर्ख लोग आपको दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे, खैर मुझे लगता था कि आप एक भारतीय शासित प्रदेश की राज्यपाल हैं लेकिन जाने दीजिए.”

इसके अलावा किरन बेदी को अपने इस ट्वीट पर कुछ लोगों का साथ भी मिला. एक यूजर ने लिखा कि जब फ्रांस के लोग पुड्डुचेरी में भारत की जीत का जश्न मना सकते हैं तो हम पुड्डुचेरी में फ्रांस की जीत का जश्न क्यों नहीं मना सकते, मैडम आपकी सच्ची खेल भावना है, सच्ची नेता हैं आप.”

एक अन्य यूजर ने लिखा, ”पता नहीं लोग इस ट्वीट के खिलाफ क्यों हैं, ये बहुत ही सकारात्मक और प्यारा ट्वीट है कि कैसे हम भारतीय हर चीज में खुशी ढूंढ लेते हैं.”