नई दिल्ली। डीडी फ्री डिश पर जी न्यूज़ का चैनल नंबर बदल गया है. इस बदलाव के बाद जी न्यूज़ अब जी अनमोल से 9वें चैनल पर उपलब्ध है. अगर आप जी न्यूज़ नहीं देख पा रहे हैं तो अपना सेट टॉप बॉक्स तुरंत RETUNE/AUTOSCAN कीजिए. अधिक सहायता के लिए आप हमें संपर्क करें 0120-7153304 जिसमें बॉक्स Retune करवाने का तरीका आप हमसे समझ सकते हैं, या फिर 9643333111 पर What’s App भी कर सकते हैं.

ये तरीका अपनाकर देख पाएंगे पहले से ज्यादा चैनल-
डीडी फ्री डिश पर दर्शक अभी जितने चैनल देख रहे हैं उससे कहीं ज्यादा चैनल वे देख सकते हैं. इसके लिए दर्शकों को अपने सेट-अप बॉक्स को RETUNE/AUTOSCAN करना होगा.

1. सबसे पहले आप सेट-अप बॉक्स के रिमोट में MENU बटन को दबाएं. इसके बाद आपके स्क्रीन पर एक मेन्यू खुल जाएगा. अब अपने रिमोट के ऊपर-नीचे बटन की मदद से EDIT PROGRAM ऑप्शन पर जाएं और फिर OK बटन दबाएं.

2. इसके बाद आपके टीवी स्क्रीन पर एक नया मेन्यू खुलेगा. इसमें आप Delete All Program सेलेक्ट कर के OK बटन दबाएं. इससे आपके सेट-अप बॉक्स के सभी मौजूदा चैनल हट जाएंगे और इसके बाद आपका सेट-अप बॉक्स बहुत सारे नए चैनल के लिए तैयार हो जाएगा.

3. नए चैनल लाने के लिए MENU बटन को दबाएं. इसके बाद आपके स्क्रीन पर एक मेन्यू खुलेगा जिसमें आपको Program Setup को सेलेक्ट कर के OK बटन दबाना है. इसके बाद जो मेन्यू खुलेगा उसमें Auto Scan ऑप्शन सेलेक्ट कर के OK बटन दबाएं.

वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस-

4. अब स्क्रीन पर आए Auto Scan के नए मेन्यू में रिमोट के दाएं बटन को दबाएं और फिर Scan Mode के ऑप्शन में जाकर Free की जगह All का ऑप्शन सेलेक्ट करें और OK दबाएं.

5. अब आपके स्क्रीन पर Auto Scan की प्रकिया शुरू हो जाएगी और आपके सेट-अप बॉक्स पर कुछ ही पलों के दौरान आप देखेंगे कि पहले से कई ज्यादा चैनल आ चुके हैं. अब रिमोट के MENU बटन को दबाकर बाहर आएं. डीडी फ्री डिश के पहले से कई ज्यादा चैनल देखने का आनंद उठाएं.